नेशनल

युवक ने की शौचालय की मांग, BDO ने बोनट पर लटकाकर 4 किमी तक घुमाया (वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
439
| अप्रैल 12 , 2018 , 17:07 IST

शौचालय की दूसरी किश्त न मिलने से खफा एक व्यक्ति बीडीओ का रास्ता रोक दिया। रास्ता रोकने से खफा बीडीओ ने ड्राइवर से गाड़ी आगे बढ़ाने को कहा जिससे कार आगे खड़ा ब्रजपाल जान बचाने के लिए गाड़ी के बोनट पर चढ़ गया।

शौचालय मांगने आए युवक को बीडीओ ने अपनी कार के बोनट पर लिटाकर घुमाया। करीब चार किलोमीटर तक कार पर लटकाकर घुमाने के बाद जब कार धीमी हुई तो युवक कूदकर भाग गया। इसका वीडियो खुद बीडीओ ने ही बनाया और वायरल कर दिया। पता चला तो सिंचाई मंत्री समेत तमाम भाजपाई उग्र हो गए और थाने में डेरा डाल दिया। अंतत: पुलिस ने बीडीओ पर हत्या का प्रयास का मुकदमा दर्ज किया जबकि युवक पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

गांव किटौना में डेढ़ साल पहले करीब 105 शौचालय मंजूर किए गए थे। जिनका अनुदान छह हजार रुपये लाभार्थियों के खाते मे आ गया। ग्रामीणों का कहना है कि सचिव व बीडीओ ने लोगों को इस राशि में अपने पैसे मिलाकर शौचालय बनवाने को कहा था। यह भी कहा था कि शौचालय पूरे बन जाएंगे तभी शेष राशि उनके खतों में आएगी। शौचालय बनने के बाद भी राशि नहीं आ रही थी जिसको लेकर ग्रामीण ब्लाक के चक्कर काट रहे थे। बीडीओ ने जब अनसुनी की तो सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह से शिकायत की। सिंचाई मंत्री ने बीडीओ को भुगतान कराने के निर्देश दिए मगर इस पर भी भुगतान नहीं हो सका।

बुधवार दोपहर लोगों ने ब्लाक कार्यालय पहुंचकर बीडीओ से शेष भुगतान की मांग की। बीडीओ पंकज गौतम व ग्रामीणो के बीच नोकझोंक भी हुई। मौका पाकर बीडीओ वहां से खिसक गए। आरोप है कि दोपहर बाद जब बीडीओ रेवती जाकर वापस रामनगर लौट रहे थे तभी अरिल नदी के पुल के पास कुछ लोगों ने उन्हें रोककर अपनी मांग दोहराई। इस पर बीडीओ ने कार दौड़ा दी। सामने खड़ा किटौना निवासी ब्रजपाल बोनट पर आ गिरा और इसी हालत में वह कार दौड़ाते रहे। बीडीओ युवक को बोनट पर डाले हुए ही रामनगर तक ले गए। रामनगर पहुंचकर कार धीमी हुई तो ब्रजपाल कार से कूदकर भाग गया। इसकी वीडियो खुद बीडीओ ने ही बनाकर वायरल कर दी।

ड्राइवर से कहते रहे-गाड़ी धीमी मत करना-

ग्रामीणों का कहना है कि वीडियो बीडीओ ने खुद बनाया है। इस वायरल वीडियो में बीडीओ ड्राइवर से कह रहे हैं कि गाड़ी ज्यादा धीरे मत करना। वहीं, बोनट पर लटका ग्रामीण एक हाथ से वाइपर पकड़ने के साथ ही दूसरे हाथ से मोबाइल फोन से किसी को कॉल करते हुए नजर आया है।

बीडीओ से पहले ग्रामीणों ने हाथापाई और गाली गलौज की। बाद में बीडीओ ने ब्रजपाल को बोनट पर लटकाकर घुमाया। मामला गंभीर है।


कमेंट करें