नेशनल

मथुरा में पकड़ा गया बिलाल वानी आतंकवादी नहीं, यूपी ATS ने दी क्लीन चिट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
160
| जनवरी 9 , 2018 , 07:19 IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा से जम्मू-कश्मीर के निवासी बिलाल अहमद वानी को आतंकवादी होने के शक में गिरफ्तार किया गया था, बाद में उसको पूछताछ के बाद जांच एजेंसियों ने क्लीन चिट दे दी है।

वहीं, बिलाल के जो साथी पुरानी दिल्ली के अल राशिद होटल में रुके थे, उनमें से एक मुदस्सिर नकली नोटों के कारोबार से जुड़ा पाया गया है। जबकि तीसरे साथी अशरफ को भी क्लीन चिट दे दी गई है। यूपी एटीएस चीफ असीम अरुण ने सोमवार को खुद ये जानकारी साझा की।

असीम अरुण ने बताया, 'बिलाल अहमद वानी जो 7 जनवरी को दिल्ली-भोपाल शताब्दी में बिना टिकट यात्रा के दौरान मथुरा जीआरपी द्वारा पकड़ा गया था और संदिग्ध आचरण कर रहा था, उससे पूछताछ में कोई विपरीत तथ्य प्रकाश में नहीं आए हैं। जिसके चलते उसे परिवारजनों के साथ अनंतनाग भेजा गया है। असीम अरुण ने बताया कि इस संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर अग्रिम जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि 7 जनवरी की रात मथुरा के पास भोपाल शताब्दी से बिलाल अहमद वानी को हिरासत में लिया गया था। बिलाल बिना टिकट यात्रा कर रहा था। साथ ही जब उससे पूछताछ की गई तो उसका आचरण संदिग्ध पाया गया और उसे हिरासत में ले लिया गया।

बिलाल से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर दो लोगों की तलाश में दिल्ली के होटलों में छापेमारी की गई। लेकिन तफ्तीश में पता चला कि दोनों संदिग्ध एक दिन पहले ही होटल से निकल गए हैं।

अब जानकारी सामने आई है कि बिलाल जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग का रहने वाला है। वहां उसके परिवार का मेडिकल स्टोर है। बिलाल के साथ 2 अन्य कश्मीरी पुरुष भी दिल्ली में होटल में रुके थे।

इसे भी पढ़ें:- खुशखबरी: सऊदी अरब ने हज यात्रियों के लिए फिर से खोला समुद्री मार्ग

उनके नाम और पते भी सही पाए गए हैं। यूपी एटीएस के मुताबिक संदिग्धों का आतंकवाद से कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है। हालांकि, हिरासत में लिए जाने के बाद किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश की खबर आई थी। यूपी के मथुरा से जम्मू-कश्मीर के रहने वाले जिस बिलाल अहमद वानी को आतंकी होने के शक में हिरासत में लिया गया था, वो बेकसूर निकला है।

 


कमेंट करें