वीडियो

इंसानियत की कब्रगाह बना सीरिया, इस बच्चे के आंसू पुतिन को दिखाई क्यों नहीं देते?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
273
| अप्रैल 23 , 2017 , 16:15 IST | दमिश्क

रूस द्वारा सीरिया के एक गांव अल-लतमीनाह पर एक विशाल पैराशूट बम गिराने के बाद गांव में चारों तरफ बच्चों के रोने और क्रंदन की आवाजें आने लगी। घरों के मलबे के बीच खून से लथपथ बच्चे भयभीत हो रो रहे हैं, चिल्ला रहे हैं और लाशों के बीच अपने माता-पिता को तलाश रहे हैं। कितना खौफनाक मंजर है यह।

Child 3

दरअसल, रूस द्वारा सीरिया के अल-लतमीनाह गांव पर शक्तिशाली बम गिराने की वीडियो फुटेज वायरल हो रही है जो तबाही और दर्द की खौफनाक दास्तां को बयां कर रही है।

देखिये वीडियो

वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि तबाही के बाद जहां ब्लास्ट हुआ था वहां एक बच्चा खून से लथपथ है और वो दहाड़ मार कर रो रहा है। वो काफी सदमे में है और वो मलबे के बीच बदहवास भागता जा रहा है। ब्लास्ट के बाद शायद वो अपने माता-पिता से बिछड़ गया है।

Child 2

इस वीडियो फुटेज में पहले यह भी दिख रहा है कि कैसे एक शख्स अपने गोद में बम से घायल हुए बच्चे को लेकर भाग रहा है। वो उस बच्चे से अरबी भाषा में यह पूछ रहा है कि तुम्हारे पिता कहां है।

Sy 1

हालांकि, वीडियो फुटेज से यह नहीं स्पष्ट हो रहा है कि रूस ने सीरिया के इस गांव पर ताजा एयर स्ट्राइक किया है या यह पुराने एयर स्ट्राइक की वीडियो फुटेज है।

Syria 2

बता दें कि रूस ने 2015 से लेकर अभी तक सीरिया में 70 से ज्यादा एयर स्ट्राइक इस्लामिक स्टेट के ठिकानों को तबाह करने के लिए की हैं।

देखिये रूस ने सीरिया के गांव पर गिराया पैराशूट बम


कमेंट करें