अभी-अभी

CBI के छापे पर NDTV ने कहा- आज़ाद आवाज़ को कुचलने की कोशिश, हम झुकेंगे नहीं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
162
| जून 5 , 2017 , 22:10 IST | नयी दिल्ली

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय के आवास पर छापेमारी की और उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ कथित तौर पर बैंक के साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने प्रणय रॉय, उनकी पत्नी राधिका रॉय, एक निजी कंपनी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया और रॉय के ग्रेटर कैलाश-1 स्थित आवास पर छापेमारी की।

सीबीआई प्रवक्ता आर.के.गौड़ ने बताया, आज (सोमवार) दिल्ली और देहरादून सहित चार स्थानों पर तलाशी की गई। यह बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा मामला है।

1496670956-4579

 

जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक को कथित तौर पर 48 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने के मामले में रॉय, पत्नी राधिका और आरआरपीआर होल्डिंग्स के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Cbi-conducts-raids-at-ndtv-founder-pronnoy-roy-s-546835

इस कार्रवाई पर एनडीटीवी ने बयान जारी कर कहा, 'आज सुबह सीबीआई ने एनडीटीवी और उनके प्रमोटर को अंतहीन झूठ और घिसेपिटे आरोपों के आधार पर परेशान करने का अभियान और तेज़ कर दिया। एनडीटीवी और उसके प्रमोटर, अलग-अलग एजेंसियों को लगाकर निशाना बनाने के इस अभियान से लड़ते रहेंगे। हम भारत में लोकतंत्र और आज़ाद आवाज़ को कुचलने के इन कोशिशों के आगे झुकने वाले नहीं हैं।

एनडीटीवी ने कहा कि जो लोग भारत की संस्थाओं को बर्बाद करने में लगे हैं, उनके लिए हमारी तरफ से एक ही संदेश है- हम अपने देश के लिए लड़ते रहेंगे और इन ताक़तों को हरा कर निकलेंगे।

सीबीआई के छापे पर वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 2010 के मामले के लिए अभी छापेमारी। सीबीआई को लोगों के सामने सबूत रखना चाहिए।

सीबीआई की कार्रवाई पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छापेमारी की निंदा करते हुए कहा कि यह सत्ता के खिलाफ आवाज उठाने वालों को चुप कराने का प्रयास है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "हम प्रणय रॉय और एनडीटीवी समूह पर डाले गए छापे की कड़ी निंदा करते हैं। यह स्वतंत्र एवं सत्ता विरोधी आवाजों को चुप कराने का प्रयास है।"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की गई छापेमारी की निंदा की और इसे विचलित करने वाली प्रवृत्ति करार दिया है। ममता ने ट्वीट किया, "प्रणय रॉय के घर पर सीबीआई द्वारा छापा मारे जाने को लेकर हैरान हूं। वह बेहद सम्माननीय और प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं। यह विचलित करने वाला दौर है।"

यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जब कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी की एंकर निधि राजदान के लाइव शो के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा से तीखी बहस हो गई थी, जिसके बाद निधि ने पात्रा को कार्यक्रम से निकल जाने को कहा था।

Ndtv-raids-cbi-prannoy-tashi



कमेंट करें