नेशनल

राम मंदिर पर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, मंदिर नहीं बनवा सकती सरकार

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
390
| अक्टूबर 12 , 2017 , 09:15 IST | बस्ती

लोकसभा चुनाव पहले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार मंदिर नहीं बना सकती। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी कभी भी राम मंदिर के नाम पर चुनाव नहीं लड़ी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्ल ने कहा, 'राम हमारे साथ हमेशा रहे हैं और जब कोर्ट अथवा आपसी समझौते से कोई फैसला निकलेगा, तभी राम मंदिर का निर्माण होगा।' केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण जनता करेगी और सरकार इसमें मदद करेगी।

केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप बुधवार को लखनऊ जाने से पहले यूपी की बस्ती में मुड़घाट पर रुके थे। यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ग्रोथ रेट हमेशा बढ़ती और घटती रहती है। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है। अभी जीएसटी लागू हुए 3 महीने ही हुए हैं। उसी के आधार पर धीरे-धीरे परिवर्तन हो रहा है। पूरा विश्व आज भारत के इस फैसले का लोहा मान रहा है।

उन्होंने कहा 'बिहार के उप-मुख्य मंत्री सुशील मोदी की देख-रेख में एक उप समिति बनाई गई है। जिसमें कई प्रदेशों के वित्त मंत्री शामिल हैं। ये समिति अध्ययन करके दो-चार माह में दिक्कतें दूर कर देगी और जब लगेगा प्रॉब्लम दूर हो गई है तो जीएसटी एप लॉन्च कर दिया जाएगा।'

वहीं रोज़गार देने के मुद्दे पर उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले ही करोड़ों रोजगार देने की बात कही थी, जिस वादे को पूरा करने के लिए केवल एक योजना प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत बैकों के माध्यम से ऋण दिलाकर 3 करोड़ 97 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है।'


कमेंट करें