इंटरनेशनल

फिर बेनकाब हुआ पाक, पूर्व ISI अफसर ने कहा- ईरान से अगवा हुए थे कुलभूषण जाधव

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
110
| मई 24 , 2017 , 10:28 IST | नई दिल्ली

कुलभूषण जाधव की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान लगातार बेनकाब होता जा रहा है। पाकिस्तान के हर दावे को उसके अपने लोग ही गलत साबित करते जा रहे हैं। इस बार नापाक झूठ को बेनकाब करने वाला कोई और नहीं बल्कि आईएसआई का ही पूर्व अधिकारी है। जिसने से साफ कर दिया है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को बलुचिस्तान नहीं बल्कि इरान से गिरफ्तार किया था।

 

आईएसआई के रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल अमजद शोएब ने माना है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में नहीं बल्कि ईरान में पकड़ा गया था और उन्हें वहां से लेकर बलूचिस्तान में फर्जी गिरफ्तारी दिखाई गई। इस बयान का इस्तेमाल भारत अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई में कर सकता है।

 

आपको बता दें कि पाकिस्तान लगातार दावा कर रहा है कि कुलभूषण जाधव एक भारतीय जासूस है और पाकिस्तान ने उसे बलुचिस्तान से गिरफ्तार किया है। लेकिन एक के बाद एक अब पाकिस्तान के लोग ही सामने आकर उसके झूठ को बेनकाब कर रहे हैं।

 

ये पहला मौका नहीं है जब जाधव को लेकर पाकिस्तान की कलई खुली है। पाकिस्तान में जर्मनी के पूर्व राजदूत गुंटर मुलक भी अपने सूत्रों के हवाले से यही बात कह चुके हैं। मुलक का कहना था कि जाधव को ईरान से तालिबान ने अगवा किया और उसके बाद आईएसआई को बेच दिया था।

 

इससे पहले सरताज अजीज ने भी पाकिस्तानी संसद को बताया था कि कुलभूषण जाधव के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं मिले थे। हाल ही में इस मामले को लेकर आईसीजे में भी पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी।


कमेंट करें