खेल

इस कारण से दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन पूरी सीरीज से हुए बाहर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
82
| जनवरी 8 , 2018 , 20:09 IST | केपटाउन

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे फ्रीडम सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन बाकि बचे मैचों में नहीं खेल सकेंगे। इसके पीछे की वजह है कि, डेल स्टेन के पैर में चोट लग गई है। जिसके कारण भारत के साथ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से वो बाहर हो गए हैं।

स्टेन को न्यूलैंड्स मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को चोट लगी थी। तो वहीं तीसरे दिन का खेल बारिश में धुल गया था।जिसके बाद चौथे दिन स्टेन बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन इससे पहले उन्होंने रविवार को ही अपनी चोट की जांच कराई।

3aa2e40aba5cdae63cc9ef497f57be79

इस जांच के बाद ही स्टेन के बाकी बचे मैचों से बाहर होने की पुष्टि की गई है। स्टेन ने पैर एवं टखना विशेषज्ञ से जांच कराई। स्टेन को चार से छह सप्ताह के लिए आराम की सलाह दी गई है। क्रिकइंफो के मुताबिक विशेषज्ञ का मत है कि केपटाउन टेस्ट में खेलने से स्टेन की चोट काफी गम्भीर हो गई है और उन्हें काफी नुकसान हुआ है।

इसे भी पढ़ें: सचिन की बेटी सारा को फोन पर देता था किडनैपिंग की धमकी, हुआ गिरफ्तार

इस चोट के कारण स्टेन ने चौथे दिन गेंदबाजी नहीं की।दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के चयनकर्ताओं ने स्टेन के स्थान पर डुआने ओलीवियर को टीम में शामिल किया है। डुआने बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे।


कमेंट करें