नेशनल

पूर्व गृह सचिव का खुलासा: गृह मंत्रालय में देखी जाती थी पोर्न फिल्में, पढ़ें पूरी खबर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
264
| अप्रैल 12 , 2018 , 15:19 IST

पूर्व केंद्रीय गृह सचिव जी के पिल्लई ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि कार्यालय में काम करने वाले कुछ लोग अश्लील चीजें देखते थे जिसके चलते कंप्यूटर नेटवर्क में गड़बड़ हो जाती थी। सिस्टम में वॉयरस आ जाता था,और कंप्यूटर काम करना बंद या स्लो कर देता था । नैसकॉम द्वारा प्रमोटिड गैरलाभ संगठन डेटा सिक्योरिटी काउंसिल आफ इंडिया’ (डीएससीआई) के अध्यक्ष पिल्लै ने कहा,जब मैं करीब आठ नौ साल पहले केन्द्रीय गृह सचिव था तो हर 60 दिन में हमें पूरा कम्प्यूटर गड़बड़ मिलता था।

069_0

वरिष्ठ अधिकारियो के व्यस्त होने के कारण होता था ऐसा काम -:

पूर्व केंद्रीय गृह सचिव जी ने यह कहा की वरिष्ठ अधिकारी काम में व्यस्त होने के कारण शाम को जल्दी चले जाते थे और जो निचले पद के कर्मचारी है ,उनको कार्यालय में रुकने के लिए कहा जाता था और वो लोग रुकने के बाद पोर्न साइट्स पर अश्लील सामग्री देखा करते थे। वे सभी इस तरह की चीजों को डाउनलोड भी करते थे।जिनके साथ ‘मालवेयर’ (एक तरह का वायरस) भी डाउनलोड हो जाता था।

साइबर सिक्योरिटी चीफ ने भी दवा किया की हाकिंग की बात है झूट-:

रक्षा और गृह मंत्रालय समेत कई सरकारी विभागों की दर्जन भर से अधिक वेबसाइटें शुक्रवार को गड़बड़ियों के चलते प्रभावित हुईं।जिसके लिए हैकिंग को जिम्मेदार ठहराया गया लेकिन राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा प्रमुख ने कहा कि ऐसा तकनीकी गड़बड़ी की वजह से हुआ।अधिकारियों ने शुक्रवार रात को बताया कि प्रभावित वेबसाइटों की गड़बड़ियां दूर करने के प्रयास चल रहे हैं।

 


कमेंट करें