ऑटोमोबाइल

'रॉयल एनफील्ड' को टक्कर देने के लिए होंडा लॉन्च करेगी बुलेट जैसी दमदार बाइक

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
148
| मार्च 20 , 2017 , 16:26 IST | नयी दिल्ली

दमदार और स्टाइलिश बाइक्स बनाने वाली कंपनी 'रॉयल एनफील्ड' को टक्कर देने के लिए होंडा बुलेट जैसी बाइक बनाएगी। बता दें आज तक किसी भी कंपनी ने बुलट जैसी बाइक भारत में नहीं बनाई है। भारत में एेसी कोई बाइक मौजूद नहीं है जो उस सेगमेंट में बुलेट को टक्कर दे सकें। अब ‘रॉयल एनफील्ड’ को जल्द नया प्रतिद्वंद्वी मिलने जा रहा है। होंडा अब पावरफुल बाइक सेगमेंट में दस्तक देने जा रही है।

गौरतलब है कि कंपनी इसे एक प्रयोग के तौर पर देख रही है, जिसमें वह सीधे रॉयल एनफील्ड को राइवल मानकर आगे बढ़ेगी। अब सीबीआर से दो कदम आगे जाकर होंडा ऐसी बाइक लाएगी, जो दिखने में बड़ी तो होगी ही, साथ ही पावरफुल भी होगी।

Royal Enfield Bullet nidokidos_group (15)-768050

एशियन होंडा मोटर्स कंपनी लिमिटेड के हेड 'नोरिअक आबे' ने बताया कि कंपनी ने इस प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए थाईलैंड और जापान के चुनिंदा इंजीनियरों की टीम बना ली है।

नोरिअक ने बताया कि अगर कंपनी ने भारत में इसका प्रोडक्शन किया तो भारत से यह बाइक्स सबसे पहले जापान एक्सपोर्ट की जाएगी। आपको बता दें कि होंडा के पास पहले से ही रिबेल 300 और रिबेल 500 सीसी में दो बाइक्स मौजूद हैं। अब कंपनी का अगला टारगेट है कि कैसे पावरफुल बाइक लाकर रॉयल एनफील्ड को टक्कर दी जा सकें।

Royal-Enfield-Musket-V-Twin-1

हालांकि, जानकारों का कहना है कि रॉयल एनफील्ड पर फतह पाना, होंडा के लिए आसान नहीं होगा। इसके ‘हिमालयन’ बाइक के कस्टमर भारत से लेकर दूसरे देशों तक फैले हुए हैं। हालांकि होंडा की छोटी बाइक्स के मामले में भारतीय बाजार में अच्छी पकड़ है।

Appearance-bullet