खेल

कुकाबुरा गेंदों पर नियंत्रण रखना होगा चुनौतीपुर्ण : भुवनेश्वर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
108
| जनवरी 1 , 2018 , 17:05 IST

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका में कुकाबुरा गेंद और उछाल भरी पिचों से तालमेल बिठाना इस सीरीज के लिए काफी अहम है। भारत को दक्षिण अफ्रीक में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है। 

भुवनेश्वर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "दक्षिण अफ्रीका में आते ही जो चीज हमारे दिमाग में सबसे पहले आती है वो है यहां की उछाल भरी पिच, सीम विकेट। लेकिन आप इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हो सकते की आपको इस तरह की विकेट मिलेंगी। जब गेंदबाजों की बात आती है तो, कुकाबुरा से गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल होता है क्योंकि यह 25-30 ओवर बाद ज्यादा काम नहीं करती। हमें यहां इस तरह की स्थितियों से निपटना होगा।"

उन्होंने कहा, "हम दक्षिण अफ्रीका की स्थिति को जानते हैं, इसलिए हम इसके हिसाब से तैयारी कर रहे हैं। हम सिर्फ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए तैयारी करना चाहते हैं। हम सिर्फ यही चाहते हैं।"

Kumar_pti

भुवनेश्वर ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने अभी तक पांच जनवरी से शुरू रहे पहले टेस्ट मैच के लिए रणनीति नहीं बनाई है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में वह इस सीरीज के लिए तैयारी करेंगे। 

उन्होंने कहा, "हमने अभी तक इस पर बात नहीं की है। हम सिर्फ बुनियादी चीजों पर ध्यान देना चाहते हैं। मैच से कुछ दिन पहले हम इस पर बात करेंगे कि हम इस मैच में क्या कर सकते हैं, क्या रणनीति बना सकते है, बल्लेबाजों के खिलाफ क्या कर सकते हैं। इस तरह की चीजें हम निश्चित तौर पर करेंगे। लेकिन अभी तक हमने बुनियादी चीजें ही की हैं।"

मेरठ के इस गेंदबाज ने कहा, "कल (शनिवार) को हमने टेस्ट मैच की स्थिति में आने के लिए दो सत्र अभ्यास किया। टेस्ट मैच में छह घंटे खेल होता है इसलिए हमने दो सत्र तक गेंदबाजी की। हम ज्यादा देर तक गेंदबाजी करना चाहते थे।"


कमेंट करें