नेशनल

नेवल कैडेट का सुसाइड नोट मिला: 2 सीनियर्स पर उत्पीड़न का आरोप, केस दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
107
| मई 20 , 2017 , 18:33 IST | तिरुवनंतपुरम

केरल में इंडियन नेवल एकेडमी (INA) के कैडेट गुडप्पा सूरज (26) की 2 दिन पहले संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। मौत की वजह दिल का दौरा बताई गई थी। अब पुलिस को कैडेट का सुसाइड नोट मिला है। जिसमें कैडेट ने अपने 2 सीनियर्स पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

पुलिस ने दोनों सीनियर कैडेट्स के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है।

Naval cadet

एकेडमी में हुए बेहोश, बाद में मौत

पुलिस के मुताबिक दोनों सीनियर्स कैडेट के खिलाफ पायनुर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया। एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि सुसाइड नोट शनिवार को मिला, जिसके बारे में INA अथॉरिटीज को सूचित कर दिया गया है।

उधर, इंडियन नेवल एकेडमी ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि गुडप्पा सूरज को उनके एक इंस्ट्रक्टर ने बुधवार शाम को एजिमाला की इंडियन नेवल एकेडमी में बेहोशी की हालत में पाया था। जिसके बाद उन्हें नेवी हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन वहां उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ।

बाद में गुडप्पा को परियारम मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां अगले दिन यानी गुरुवार को उन्हें 2 बार दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई।

घर वाले बोले- गुडप्पा सुसाइड नहीं कर सकते

गुडप्पा मलप्पुरम जिले के तिरूर के रहने वाले थे। उन्होंने 2010 में सेलर (sailor) के रूप में नेवी ज्वाइन की थी। 2013 में वे ऑफिसर्स के टेस्ट में भी शामिल हुए थे। गुडप्पा के घर वालों का कहना है कि वे आत्महत्या नहीं कर सकते। उनके एक भाई ने नेवल अथॉरिटीज पर मौत की वजह छिपाने का आरोप लगाते हुए कहा कि,

गुडप्पा जन्म से ही फाइटर थे, वे आत्महत्या नहीं कर सकते

2015 में INA से टरमिनेट कर दिया गया था

गुडप्पा के रिश्तेदारों का दावा है कि कई अफसर गुडप्पा को पसंद नहीं करते थे और आए दिन उन्हें परेशान करते थे। कई मौकों पर उन पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया गया। 2015 में उन्हें INA से टरमिनेट कर दिया गया, मगर आर्म्ड फोर्सेज ट्राइब्यूनल ने उन्हें बहाल कर दिया। गुडप्पा ने इस साल जनवरी में ऑफिसर कैडेट के तौर पर दोबारा एकेडमी ज्वाइन की थी।

Navy 1

 


कमेंट करें