नेशनल

सुलखान सिंह की जगह ओपी सिंह होंगे उत्तर प्रदेश के नए DGP

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
85
| दिसंबर 31 , 2017 , 16:50 IST

ओमप्रकाश सिंह उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी होंगे। रविवार को उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद सरकार की ओर से प्रदेश के नए डीजीपी के तौर उनके नाम की घोषणा कर दी गई।

जिन तीन नामों की चर्चा प्रदेश के भावी डीजीपी के तौर पर थी, उनमें एक नाम ओपी सिंह का भी था। हालांकि उनकी ज्वॉइंनिग में कुछ दिन का समय लगेगा। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से किसी अधिकारी को प्रदेश लाने में दो से तीन दिनों का समय लगता है।

गौरतलब है कि ओम प्रकाश सिंह 1983 बैच के आईपीएस हैं। वह अभी डीजी सीआईएसएफ का कार्यभार संभाल रहे हैं। प्रदेश सरकार ने उन्हें चेन्नई से यूपी बुलाया है। डीजीपी पद पर आधिकारिक ज्वाइनिंग तक शासन ने एडीजी कानून-व्यवस्था को अतिरिक्त प्रभार दिया है।

सुलखान सिंह के कार्यकाल को केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था। सुलखान सिंह का सेवा विस्तार 31 दिसंबर को खत्म हो रहा था। नए डीजीपी पर कई अटकलें चल रही थीं। प्रदेश के कई आईपीएस के नाम पर चर्चा था लेकिन रविवार को सारी चर्चाओं पर विराम लग गया।

प्रमुख सचिव अरविंद कुमार ने बताया कि डीजीपी के लिए मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव की बैठक हुई थी। इसके बाद प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से ओपी सिंह की सेवा लेने की अपील की थी। जब तक ओपी सिंह डीजीपी का चार्ज नहीं लेगें तब तक एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार के पास डीजीपी का चार्ज रहेगा।


कमेंट करें