बिज़नेस

नीरव मोदी का चोरी के बाद सीनाजोरी का खत, 'PNB ने बकाया वसूली के सभी विकल्प गंवाए'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
868
| फरवरी 20 , 2018 , 07:15 IST

पंजाब नेशनल बैंक घोटाने के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने एक चिट्ठी के जरिये अपना पक्ष रखा है। इस चिट्ठी में नीरव ने कहा है कि पंजाब नैशनल बैंक (PNB) द्वारा मामले को सार्वजनिक कर दिए जाने से अब बात बिगड़ गई है और बैंक ने उससे बकाया वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं।

इसके साथ ही मोदी का दावा है कि उसकी कंपनियों पर बकाया बैंक द्वारा बतायी जा रही राशि से बेहद कम है। चिट्ठी में ये भी लिखा गया है कि बकाया रकम 5000 करोड़ से कम है. उन्होंने साफ लिखा कि अब वो इसे चुकाने की स्थिति में नहीं हैं।

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि मेरी पत्नी का बिजनेस से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने लिखा कि मेरी पत्नी और मामा पर गलत आरोप लगाए गए।

बता दें कि देश के बैंकिंग इतिहास की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी का मुख्य कर्ताधर्ता नीरव मोदी करोड़ों की 'चोरी' के बाद अब सीनाजोरी पर उतर आया है। नीरव अपने परिवार समेत जनवरी के पहले हफ्ते में ही देश छोड़कर भाग गया था।

उसने कहा, '13 फरवरी को की गई मेरी पेशकश के बावजूद बकाया को तत्काल पाने की हड़बड़ी में की गई कार्रवाई ने मेरे ब्रैंड और कारोबार को तबाह कर दिया और इससे अब बकाया वसूलने की आपकी क्षमता सीमित हो गई है।'

गौरतलब है कि जांच एजेंसियां घोटाला सामने आने के तुरंत बाद से ही उसकी संपत्तियों और ठिकानों पर कार्रवाई में जुटी हुई हैं। अब तक इस सिलसिले में 5716 करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। साथ ही नीरव को भारत लाने के लिए जरूरी कार्रवाई पर भी काम शुरू कर दिया गया है।


कमेंट करें