नेशनल

पीएम मोदी और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मेट्रो में सफर कर पहुंचे नोएडा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1401
| जुलाई 9 , 2018 , 17:35 IST

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में फोन कंपनी सैमसंग की नई यूनिट का उद्घाटन करने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने मेट्रो में सफर किया। यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर पीएम मोदी के साथ फोटो लेने वालों की भीड़ लग गई।

दक्षिण कोरिया की इस कंपनी की नई इकाई का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन मिलकर करेंगे।

DhqQvo5V4AASQAV (1)

इससे पहले सीएम आदित्यनाथ दिल्ली से डीएनडी होते हुये सड़क मार्ग से सेक्टर 81 स्थित सैमसंग कंपनी के परिसर में पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के यहां पहुंचने के कार्यक्रम को देखते हुये सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। उद्घाटन के साथ ही पीएम मोदी जनता को संबोधित भी करेंगे।

नोएडा पहुंचने के लिए मोदी ने मेट्रो को चुना। साथ में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने भी मेट्रो से सफर किया।

DhqSMy3UEAAXnwX

फिलहाल भारत में सैमसंग हर साल करीब 6.7 करोड़ स्मार्टफोन बना रही है जो इस प्लांट के चालू होते ही 12 करोड़ तक पहुंच जाएगा। नोएडा के अलावा सैमसंग का तमिलनाडू में भी एक प्लांट है। इसके अलावा पांच अनुसंधान व विकास केंद्र और नोएडा में एक डिजाइन केंद्र हैं जिनमें करीब 70 हजार लोग काम करते हैं।कंपनी ने अपने नेटवर्क को बढ़ाया है और 1.5 लाख रिटेल आउटलेट खोले हैं।


कमेंट करें