खेल

'मास्टर ब्लास्टर' को रवि शास्त्री टीम में इस पद पर लाना चाहते हैं, क्या सचिन कहेंगे हां?  

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
108
| जुलाई 19 , 2017 , 17:33 IST | नयी दिल्ली

टीम इंडिया के नए कोच रवि शास्त्री भारतीय टीम में सचिन तेंदुलकर की भूमिका चाहते हैं। शास्त्री सचिन को टीम का सलाहकार बनाना चाहते हैं। शास्त्री ने बीसीसीआई की विशेष समिति के साथ हुई बैठक में तेंदुलकर को सलाहकार की भूमिका दिये जाने की इच्छा जताई है। हालांकि अगर सचिन को ये भूमिका दी जाती है तो यह भी देखना होगा कि यह पद हितों के टकराव के मामले में आता है कि नहीं।  

समिति में कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना, सीईओ राहुल जौहरी, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी शामिल थी। तेंदुलकर क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य हैं जिसने शास्त्री को कोच चुना है। विशेष समिति ने स्पष्ट कर दिया कि भारतीय टीम से जुड़ी कोई भी नियुक्ति हितों के टकराव से परे होनी चाहिये। समिति के एक सदस्य ने कहा,

रवि ने कुछ समय के लिये सलाहकार के तौर पर सचिन की सेवाएं लेने का सुझाव रखा। समिति ने उन्हें हितों के टकराव के प्रावधान के बारे में बताया।

Ravi

(फाइल फोटो)

तेंदुलकर यदि सलाहकार बनना स्वीकार करते हैं तो उन्हें आईपीएल से जुड़ी अपनी सारी भूमिकाएं छोड़नी होगी। सदस्य ने कहा,

इतने कम समय के लिये अपनी सारी व्यवसायिक प्रतिबद्धतायें छोड़कर टीम से जुड़ने को कहना कुछ ज्यादा मांग करने जैसा है। जहीर खान का भी यही मामला है जो साल में कुछ दिन टीम के साथ रहकर आईपीएल समेत अपनी सारी दूसरी प्रतिबद्धतायें जारी रखना चाहते हैं।

Never-give-up-during-difficult-times-of-life-Sachin-Tendulkar-said-school-schoolkids-1

(फाइल फोटो)

आपको बता दें कि अगर सचिन रवि शास्त्री के कहने पर भारतीय टीम के सलाहकार बन गए तो उन्हें आईपीएल सहित कई समितियों की सदस्यता छोड़नी होगी। लेकिन ऐसा संभव कम ही लग रहा है। क्योंकि सचिन को कम समय के लिए भारतीय टीम का सलाहकार बनाने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले भारत-ए और अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को भी आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच पद से इस्तीफा देना पड़ा था। हालांकि द्रविड़ को 2 साल के लिए भारत-ए और अंडर-19 टीम का कोच बनाया गया है।

जहीर और राहुल द्रविड़ की भूमिका को लेकर अभी भी अस्पष्टता है। भरत अरुण की गेंदबाजी कोच के रूप में वापसी हुई है जबकि संजय बांगड़ सहायक कोच और आर श्रीधर फील्डिंग कोच होंगे।


कमेंट करें