खेल

कप्तानी पर सहवाग का बड़ा बयान, कहा- कोहली के बाद ये संभालें टीम इंडिया की कमान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
433
| अप्रैल 7 , 2018 , 19:05 IST

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज और मौजूदा समय में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विराट के बाद आने वाले समय में भारत का कप्तान कोई गेंदबाज बने। सहवाग का यह कहना है कि भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में इस समय कमाल का प्रदर्शन कर रही है।

इसके बावजूद भी सहवाग का मानना है कि एक गेंदबाज टीम की कमान को बेहतर समझ सकता है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम को जिस तरह से निखारने का काम किया है, वो काबिले तारीफ है।

Sehwag-1-1320x742

अपने आप को बताया गेंदबाजी कप्तान का प्रशंसक

उन्होंने कहा, ‘मैं गेंदबाजी कप्तान का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। मैंने कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम को कप्तान के रूप में देखा है। भारत में आप आमतौर पर गेंदबाज को कप्तानी नहीं सौंपते, लेकिन उम्मीद है कि विराट के बाद किसी गेंदबाज को (राष्ट्रीय टीम का) कप्तान बनाया जाएगा।

R_ashein

रविचंद्रन अश्विन को ठहराया सही


सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच रविवार को होने वाले मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की। सहवाग से पूछा गया कि उन्हें किंग्स इलेवन के कप्तान के रूप में रविचंद्रन अश्विन से क्या उम्मीद है, उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके साथ खेला हूं और मैं जानता हूं कि उनकी कैसी मानसिकता है। वह पंजाब टीम के कप्तान के लिए सही पसंद हैं।