नेशनल

अब 'गब्बर' ने शाहिद अफरीदी को लताड़ा, कहा- ज्यादा दिमाग मत लगाओ!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
505
| अप्रैल 5 , 2018 , 20:31 IST

कश्मीर को लेकर शाहिद अफरीदी द्वारा दिए गए बयान की भारतीय खिलाड़ियों ने कड़ी आलोचना की है। टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने भी बड़ी और गुस्से वाली प्रतिक्रिया दी है। धवन ने साफ शब्दों कहा कि शाहिद अफरीदी ज्यादा दिमाग मत लगाओ।

पूर्व पाक खिलाड़ी ने कश्मीर में सैन्य कार्रवाई के दौरान मारे गए आतंकियों के समर्थन में ट्वीट करते हुए यूनाइटेड नेशंस और अन्य अंतरराष्ट्रीय इकाइयों को हस्तक्षेप करने के लिए कहा था। इतना ही नहीं, उन्होंने आतंकियों को मासूम करार भी दिया था। इसके बाद भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने अफरीदी को आड़े हाथों लेते हुए ट्विटर कर जवाब दिए।

Campaign_image20170123155018

धवन से पहले सचिन तेंदुलकर ने इस मामले पर कहा कि कि भारत अपने आंतरिक मसले खुद सुलझा सकता है। मुंबई में एक इवेंट के दौरान सचिन ने कहा कि हमारे देश में इतने काबिल लोग हैं कि वे देश को अच्छी तरह से चला सकते है । किसी बाहरी को ये बताने की जरुरत नहीं कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं। वहीं कपिल देव ने कहा कि अफरीदी कौन हैं ? हमें ऐसे लोगों को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए।

देश के मामले में हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं- सचिन

इससे पहले भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर हैंडल के जरिए कहा कि हमें किसी बाहरी व्यक्ति से ये सीखने की जरूरत नहीं है कि हमें क्या करना है। सचिन ने अफरीदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हमरे पास क्षमतावान लोग हैं, जिनके पास देश को ठीक ढंग से चलाने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश से जुड़े आंतरिक मामलों में बाहर के लोगों को हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं है।

मोहम्मद कैफ ने भी अफरीदी के बयान की निंदा की

वहीं पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी अफरीदी के बयान की निंदा की और ट्वीट कर कहा कि अगर पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे होते तो शायद शाहिद अफरीदी ऐसा बयान नहीं देते। कैफ ने अपने ट्वीट में लिखा कि ' पैसा बोलता है। अगर आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ी खेल रहे होते तो शायद शाहिद अफरीदी ऐसा बयान नहीं देते। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इसलिए आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है क्योंकि पाकिस्तानी आतंकवादी भारत में घुसपैठ करते हैं और पाकिस्तान अलगाववादियों का समर्थन करती है। हमें भी शांति और प्यार चाहिए लेकिन ये दोनों तरफ से होनी चाहिए।'

अफरीदी ने किया था विवादित ट्वीट

बता दें कि मंगलवार को शाहिद अफरीदी ने कश्मीर मुद्दे को लेकर विवादित ट्वीट किया था। शाहिद ने भारतीय सेना द्वारा मारे गए 12 आतंकियों को निर्दोष बताया था। साथ ही अफरीदी ने संयुक्त राष्ट्र संघ से भारत के हिस्से वाले कश्मीर में हस्तक्षेप की मांग की थीसचिन ही नहीं भारतीय टीम के कई क्रिकेटरों ने अफरीदी को घेरा और खरी-खोटी सुनाई थी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, सुरेश रैना और पूर्व कप्तान कपिल देव ने अफरीदी के इस कॉमेंट पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी

कोहली ने ली अफरीदी की क्लास

कप्तान कोहली ने अफरीदी पर हमला करते हुए कहा था कि वह कभी उन चीजों को सपोर्ट नहीं करेंगे, जो भारत के हितों के खिलाफ हों।' विराट ने कहा, 'एक भारतीय के तौर पर आप यही कहेंगे, जो हमारे देश के हित में है वह ही मेरे हित है। कोहली ने कहा अगर किसी कोई मेरे देश के खिलाफ आवाज उठाएगा तो हम भी उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।

 


कमेंट करें