मनोरंजन

पद्मावत की रिलीज को SC से मिली हरी झंडी, MP- राजस्‍थान सरकार की याचिकाएं खारिज

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
385
| जनवरी 23 , 2018 , 16:33 IST

पद्मावत फिल्‍म पर बैन लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने पद्मावत पर बैन लगाने को लेकर राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश सरकार की याचिकाओं को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अराजक तत्वों को तरजीह नहीं दे सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के साथ 25 जनवरी को फिल्म 'पद्मावत' के रिलीज होने के सभी रास्ते साफ हो गए हैं।अब पूरे देश में एक साथ पद्मावत रिलीज होगी। सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर दोहराया कि कानून व्यवस्था को बनाए रखना राज्यों की जिम्मेदारी है।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की सुनवाई की और सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। अदालत ने याचिकाओं को लेकर नाराजगी जताई। उच्चतम अदालत ने कहा कि कानून व्यवस्था संभालना राज्य सरकार का काम है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम धमकी वाली याचिकाओं को कैसे मंजूर कर लें। राजस्थान और मध्य प्रदेश के वकीलों ने अदालत के 18 जनवरी के फैसले के संदर्भ में संशोधन की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने फैसला लिया है कि पद्मावत की रिलीज पर किसी राज्य में प्रतिबंध नहीं लगेगा।

पद्मावत अब पूरे देश में 25 जनवरी को ही रिलीज होगी। मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों ने लॉ एंड ऑर्डर का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और रिव्यू पिटीशन दाखिल करके फिल्म को रिलीज न करने की अपील की थी।

ये भी पढ़ें-दावोस में मिला शाहरुख को क्रिस्टल अवॉर्ड, 'जय हिंद' कहकर खत्म की स्पीच

कोर्ट के फैसले के बाद करणी सेना ने धमकी देते हुए कहा कि वह जनता की अदालत में जाएंगे। हमें तो पहले ही पता था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला क्या आने वाला है। करणी सेना ने कहा कि कोर्ट हिंदूओं की भावनाओं का ख्याल रखे। हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार इस पर फैसला ले।

वहीं फिल्म पद्मावत को लेकर सड़क से सिनेमाघरों तक जबरदस्त घमासान मचा हुआ है। फिल्म पर बवाल थम नहीं रहा है। फिल्म की रिलीज के खिलाफ सड़कों पर आगजनी और तोड़फोड़ हो रही है। पूरे देश के अलग-अलग शहरों में हंगामा हो रहा है। बता दें कि दो दिन यानी 48 घंटे बाद फिल्म पद्मावत सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

देखें वीडियो:


कमेंट करें