नेशनल

तीन राज्यों में 4 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, बवाना -पणजी सीट पर टिकी सबकी नजरें

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
131
| अगस्त 23 , 2017 , 12:16 IST | नई दिल्ली

दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान जारी है। उत्तर पश्रिचम दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट पर कुल 379 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमे करीब तीन लाख के करीब मतदाता अपने मताधिकार को प्रयोग करेंगे। बवाना विधानसभा सीट के उपचुनाव के नतीजे 28 अगस्त को आएंगे।

वैसे तो यह एक सीट का उपचुनाव है लेकिन जानकार इसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए अहम बता रहे हैं।

Polling

दरअसल, दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत है लेकिन नगर निगम चुनाव, राजौरी गार्डन विधानसभा सीट के उपचुनाव और पंजाब, गोवा में करारी हार मिलने के बाद बवाना विधानसभा सीट को जीतने के लिए आम आदमी पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। आप ने इस सीट पर रामचंद्र को चुनाव मैदान में उतारा है। तो वहीं इस सीट पर बीजेपी के टिकट से आप के बागी नेता वेद प्रकाश चुनाव लड़ रहे हैं। वेद प्रकाश ने आप के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था और इसके बाद वह इसी साल मार्च में आप छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

AAP-PTI
 

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बवाना विधानसभा सीट के लि सबसे ज्यादा प्रचार किया है।

इधर, 70 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के सिर्फ चार विधायक हैं और उसे उम्मीद है कि वह बवाना विधानसभा सीट से भी अपना जीत का अभियान जारी रखेगी। वहीं, कांग्रेस भी बवाना विधानसभा सीट के लिए चुनाव मैदान में खड़ी है। कांग्रेस ने बवाना से तीन बार विधायक रहे सुरेन्द्र कुमार को मैदान में उतारा है।

आपको बता दें कि, बुधवार को दिल्ली की बवाना विधानसभा सीट के साथ-साथ गोवा में पणजी और वालपोई और आंध्र प्रदेश में नंदयाल की विधानसभा सीट पर भी वोटिंग जारी है। मतदान बुधवार सुबह आठ बजे से शुरू जारी है। 

पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर कांग्रेस के गिरीश चोडंकर और गोवा सुरक्षा मंच के आनंद शिरोडकर के खिलाफ पणजी विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं। 

वहीं, वालपोई में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से विश्वजीत राणे चुनावी मैदान में हैं, जिनके सामने कांग्रेस विधायक रवि नायक के बेटे रॉय नायक हैं।

पणजी सीट पर उपचुनाव भाजपा विधायक सिद्धार्थ कुनसोलियंकर और वालपोई में कांग्रेस विधायक राणे के इस्तीफा देने के बाद हो रहे हैं। 


कमेंट करें