नेशनल

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बाढ़ के दौरान गायब रहे 19 इंजीनियर किए निलंबित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
233
| सितंबर 15 , 2017 , 13:02 IST | पटना

बिहार के कई जिलों में पिछले दिनों आई भीषण बाढ़ के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में जलसंसाधन विभाग ने 19 अभियंताओं को निलंबित कर दिया है। निलंबित अभियंताओं में एक मुख्य अभियंता भी शामिल हैं। 

विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दरभंगा के जिलाधिकारी की रिपोर्ट पर समस्तीपुर के मुख्य अभियंता विजेंद्र कुमार राम को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। लापरवाही बरतने को लेकर यह विभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। 
Nitish_kumar
गौरतलब है कि विपक्षी दल लगातार इस बाढ़ को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे थे। विपक्ष के नेताओं का कहना है कि इस साल बाढ़ आई नहीं है, बल्कि लाई गई है। 

Bihar-flood
उल्लेखनीय है कि अभियंताओं की लापरवाही के कारण कई तटबंधों में जल के रिसाव के कारण तटबंध टूट जाने से बाढ़ का पानी बड़ी आबादी तक पहुंच गया था। 

अधिकारी ने बताया कि समस्तीपुर क्षेत्र के ही कार्यपालक अभियंता मिथिलेश कुमार सिंह, सहायक अभियंता संजय कुमार सुमन, झंझारपुर के कनीय अभियंता मुरलीधर सुधांशु को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित किया गया है। रून्नीसैदपुर के कार्यपालक अभियंता सतीश कुमार, अवर प्रमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार और बेनीबाद के अवर प्रमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार भी निलंबित अभियंताओं में शामिल हैं।


कमेंट करें