नेशनल

जवानों को जम्मू ले जा रही ट्रेन से BSF के 10 जवान लापता, गुमशुदगी का केस दर्ज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1703
| जून 28 , 2018 , 08:23 IST

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को बीएसएफ की स्पेशल ट्रेन से जम्मू-कश्मीर जाते हुए बीएसएफ के 10 जवान लापता हो गए हैं। जानकारी मिलने के बाद उनके कमांडर ने संबंधित पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन लापता जवानों में 7 कांस्टेबल और 1 हेड-कांस्टेबल शामिल हैं।

आर्मी स्पेशल ट्रेन से चले बीएसएफ 83वीं बटालियन के दस जवान वर्धमान और धनबाद रेलवे स्टेशनों के बीच लापता हो गए।
जीआरपी को बीएसएफ के एसआई सुखबीर सिंह की ओर से दी गई तहरीर के अनुसार पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 83 वीं बीएन बटालियन के बीएसएफ जवानों को लेकर आर्मी स्पेशल ट्रेन जम्मू के लिए रवाना हुई थी। वर्धमान व धनबाद स्टेशन पर भी ट्रेन का ठहराव हुआ था।

ट्रेन के इन स्टेशनों से रवाना होने के बाद जवानों की गिनती हुई तो 10 गायब मिले। इसकी जानकारी तत्काल अधिकारियों को दी गई। बुधवार की शाम तीन बजे मुगलसराय में ट्रेन के पहुंचते ही बीएसएफ कंपनी कमांडर के निर्देश पर जीआरपी थाने में जवानों के गायब होने की तहरीर दी गई।

तहरीर में बीएसएफ जवान प्रदीप सिंह के वर्धमान और शिव सिंह, कैलाश कुमार, दीपक कुमार, दीपक सिंह, अमित कुमार, चवन सिंह, अश्वनी कुमार, रोहित वर्मा व गोविंद कुमार के धनबाद स्टेशन से गायब होने की आशंका जताई गई है। जीआरपी के एसएसआई राजेश कुमार ने बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर रिपोर्ट संबंधित जीआरपी थाने को भेजी जाएगी।

उप-निरीक्षक जेके यादव ने कहा कि, कमांडर की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है। अभी तक पुलिस के हाथ कोई जानकारी नहीं लगी है।


कमेंट करें