नेशनल

सऊदी में एक मकान में आग लगने से 10 भारतीयों की मौत, सुषमा ने इंडियन स्टाफ भेजा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
142
| जुलाई 13 , 2017 , 13:27 IST | दुबई

सऊदी अरब के एक मकान में आग लग जाने की वजह से वहां रहने वाले 10 भारतीय की मौत हो गई है। हादसे में 6 अन्य लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें इजाल के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से 4 लोग भारत के हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को ट्वीट कर इस घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम लगातार सऊदी अधिकारियों के संपर्क में हैं। सुषमा ने तुरंत इंडियन स्टाफ को सऊदी रवाना होने के निर्देश भी दिए। वे बोलीं- "हमारे अफसर नजरान के गवर्नर प्रिंस जलूवी बिन अब्देलाजीज के संपर्क में हैं।"

बताया जा रहा है कि सऊदी के नजराना इलाके में स्थित जिस घर में आग लगी वहां एक भी खिड़की मौजूद नहीं थी। मिल रही जानकारी के मुताबिक मरने वाले सभी भारतीय एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में वर्कर के तौर पर काम करते थे। बताया जा रहा है कि घर में आग पुराने एसी में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी। देखते ही देखते आग पूरे घर में फैल गई, जिससे वहां लोग फंस गए और उनकी मौत हो गई।

ये सभी लोग भारत और बांग्लादेश से हैं। सऊदी गजट के मुताबिक घायल छह कामगारों में 4 भारत से हैं। संपर्क किए जाने पर रियाद स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि इस घटना के बारे में उसके पास कोई विस्तृत जानकारी नहीं है।


कमेंट करें