ऑटोमोबाइल

Carberry ने भारत में लॉन्च की 1000 cc की कस्टम रॉयल एनफील्ड, कीमत 7.35 लाख

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
97
| अक्टूबर 11 , 2017 , 11:41 IST | नई दिल्ली

Royal Enfield को कस्टमाइज कर सेल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई कंपनी कारबेरी मोटरसाइकल्स ने भारत में अपनी पहली मेड इन इंडिया बाइक को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस बाइक का नाम Double Barrel रखा है।इसकी कीमत 7.37 लाख रुपये रखी है। इस बाइक में रॉयल एनफील्ड का 1000CC इंजन लगाया गया है। इसे रॉयल एनफील्ड के ही दो 500CC के इंजन को वी-ट्विन फॉर्मेट में मिलाकर बनाया गया है। ये कस्टम बाइक्स छत्तीसगढ़ के भिलाई में बनाई जा रही हैं और पूरे भारत में यहीं से सप्लाई की जाएगी।

भारत में कारबेरी ने पिछले साल प्रॉडक्शन शुरू किया। इसने रॉयल एनफील्ड के फैन्स के लिए विशेषतौर पर इस दमदार इंजन वाली बाइक को तैयार किया है। इस बाइक लॉन्च करने में तकरीबन चार साल लग गए। इस यूनीक मोटरइसाइकल की बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं। इसे 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है। इसकी डिलिवरीज आगामी 5 से 6 महीनों में शुरू होने की उम्मीद है।

इसका 55 डिग्री V-Twin इंजन ड्यूल कार्ब्युरेटर सेटअप के साथ आता है। इसका फ्यूल इंजेक्टेड वर्जन भी निकट भविष्य में लॉन्च किया जा सकता है। इस बाइक में जो इंजन लगा है वह 53 पीएस का पावर और 82 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स, 7 प्लेट क्लच असेंबली और मजबूत चेन ड्राइव दी गई है।

इस बाइक को रॉयल एनफील्ड क्लासिक बुलेट के प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसके इंजन को अलग से किसी मोटरसाइकल के लिए नहीं खरीदा जा सकता है। इसकी चेसिस को वजन और स्ट्रेस बढ़ाकर मजबूत बनाया गया है। इसमें रियर डिस्क ब्रेक और एबीएस यानी ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है ताकि इस वजनीली बाइक को सही वक्त पर रोका जा सके। Carberry Motorcycles ने अपने सोशल मीडिया पेज पर बताया है कि Double Barrel 1000 मोटरसाइकल की 29 यूनिट्स बनेंगी।


कमेंट करें