नेशनल

केंद्र की लोगों को सौगात, देश में बनेंगे 12 नए एक्सप्रेस-वे, 3 का काम इसी साल होगा शुरू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
236
| अप्रैल 28 , 2017 , 15:46 IST | बागपत

आगामी वर्षों में देश के विभिन्न राज्यों में दर्जनभर नए एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाएगा। जिनमें से तीन का निर्माण कार्य वर्ष 2017 में ही शुरू हो जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पूर्वी राजमार्ग का काम शुरू हो रहा है, और हम इस तरह के 12 एक्सप्रेस राजमार्ग बनाएंगे, जिनमें से तीन का निर्माण कार्य 2017 में ही शुरू हो जाएगा।

Gadkari

135 किलोमीटर लंबे पूर्वी-परिधीय राजमार्ग के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने पहुंचे नितिन गडकरी ने कहा कि

हम इस तरह की सड़कों के ज़रिये अंडरपास बनाने की कोशिश कर रहे हैं

2 लाख वाहनों के मार्ग बदल जाएंगे

पूर्वी-परिधीय एक्सप्रेस-वे के अगस्त, 2017 में खुलने की उम्मीद है और इससे लगभग दो लाख वाहनों के मार्ग बदलने की संभावना है, जिससे दिल्ली में यातायात जाम से निपटने में मदद मिलेगी और वायु प्रदूषण को भी कम किया जा सकेगा।

Express way 1

इस दौरान केंद्रीय मंत्री के साथ भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह मलिक और बागपत से सांसद सतपाल सिंह भी मौजूद थे। इस अवसर पर नितिन गडकरी ने कहा कि राजमार्ग निर्माण के लिए प्रतिदिन एक लाख सीमेंट की बोरियों का इस्तेमाल हो रहा है।

400 दिनों के अंदर पूरी होगी परियोजना

गौरतलब है कि शुरुआत में इस परियोजना के पूरा होने में ढाई साल का समय लगना था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद यह परियोजना 400 दिनों के भीतर पूरी होगी।

Exp 3

 


कमेंट करें