इंटरनेशनल

बार्सिलोना में आतंकियों ने वैन से भीड़ को कुचला, 13 की मौत, 5 आतंकी भी ढेर

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
112
| अगस्त 18 , 2017 , 10:08 IST | मैड्रिड

स्‍पेन के शहर बार्सिलोना के सिटी सेंटर में एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस हमले में 13 लोगों की मौत हुई है जबकि 60 से अधिक लोगों के जख्मी होने की खबर है। पुलिस ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। वहीं ट्विटर पर इस घटना को 'भयावह' बताया। क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआक्विम फोर्न ने दुख जताते हुए कहा कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

वहीं दक्षिण बार्सिलोना में दूसरे आतंकी हमले को पुलिस ने नाकाम करते हुए 5 आतंकियों को मार गिराया मिली जानकारी के मुताबिक जख्मी व्यक्तियों में 10 की हालात बेहद नाजुक है।

Bacssa

वहीं स्थानीय मीडिया के मुताबिक, लोगों को कुचलने के बाद वैन ड्राइवर भाग निकला। जांच में वैन से किसी तरह का विस्फोटक नहीं मिला है। हालांकि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और हम इसे आतंकवादी हमले की तरह मान रहे हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिस जगह यह हादसा हुआ है वहां पर पुलिस तलाशी अभियान चला रही है। मौके पर पुलिस की गाड़िया और एंबुलेंस मौजूद है। जख्मी लोगों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। हालांकि इस स्थान पर लोगों के जाने पर रोक लगा दी गई है।

Bacsasa

मिली जानकारी के मुताबिक, इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। हमले वाली जगह के आसपास के ट्रेन, मेट्रो स्टेशंस और स्टोर्स को भी बंद कर दिया गया है। स्पेन के पीएम मैरिआनो रेजॉय ने कहा कि, वो लगातार अधिकारियों के संपर्क में बने हुए है और प्राथमिकता जख्मी व्यक्तियों को तुरंत उपचार देने की है। हालांकि इस पूरे मामले की रिपोर्ट पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है।


कमेंट करें