नेशनल

एकतरफा इश्क के जुनून में दिल्ली में हुई नाबालिग छात्रा की हत्या, पढ़ें पूरी ख़बर

पीटीआई भाषा | 0
99
| अगस्त 18 , 2017 , 12:49 IST | नई दिल्ली

उत्तर पश्चिम दिल्ली के रोहिणी इलाके के एक पार्क में 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा की उसके दोस्त ने कथित तौर पर गला दबा कर हत्या कर दी क्योंकि उसका दोस्त नहीं चाहता था कि वह अन्य लड़कों से बात करे। पुलिस ने आज यह जानकारी दी।

यह घटना गुरुवार की है। आरोपी सार्थक कपूर (18) नहीं चाहता था कि उसकी दोस्त अपने अन्य दोस्तों से बातचीत करे।

पुलिस ने बताया कि आरोपी प्राय: लड़की के स्कूल जाता था और वहां उसके दोस्तों से झगड़ा करता था।

उन्होंने बताया कि लड़की (17) पढ़ाई में काफी अच्छी थी और उसने 10वीं कक्षा में 10 सीजीपीए हासिल किया था। आरोपी स्कूल में लड़की का सीनियर था। वह इस साल यहां से पास हो गया था।

 सिक्का के इस्तीफे से जुड़े 10 Facts (1)

पुलिस ने बताया कि कपूर ने रोहिणी के सेक्टर-17 से लड़की को कोचिंग से अपने साथ ले आया क्योंकि वह उससे बात करना चाहता था।

उन्होंने बताया कि कपूर लड़की को एक हाउसिंग सोसाइटी के गली में ले गया जहां उन दोनों के बीच कुछ बातों को लेकर झगड़ा हुआ। इसके बाद आरोपी ने लड़की का गला दबा दिया। बाद में आरोपी घबराकर वहां से अपने घर चला गया।

पुलिस ने बताया कि शुरुआत में आरोपी ने हत्या से इंकार किया लेकिन बाद में उसने लड़की की हत्या की बात कबूल कर ली। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी रोहिणी में एक संस्थान से बैचलर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए) की पढ़ाई कर रहा है।

- जानकारी के मुताबिक, लड़की जब ट्यूशन जा रही थी तो रास्ते में उसे सार्थक कपूर (उम्र 18 साल से ज्यादा) मिला। दोनों शाम करीब 5.30 बजे सेक्टर-17 के एक पार्क में पहुंचे। यहां सूनसान इलाके में उनके बीच झगड़ा हुआ। इस दौरान आरोपी सार्थक ने लड़की की गला दबाकर हत्या की और मौके से फरार हो गया।
- रात 8.30 बजे तक लड़की जब घर नहीं लौटी तो फैमिली ने सार्थक और उसके पिता से कॉन्टैक्ट किया। लेकिन आरोपी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। लड़की के परिजनों का आरोप है कि सार्थक कई दिन से लड़की का पीछा कर रहा था। एक-दो बार तो वह बेटी के स्कूल तक जा पहुंचा।

कमेंट करें