राजनीति

तमिलनाडु: दिनाकरन गुट के 19 विधायकों ने CM पलानीस्वामी को हटाने की मांग की

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
114
| अगस्त 22 , 2017 , 14:57 IST | चेन्नई

तमिलनाडु की राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है। टीटीवी दिनाकरन के विश्वासपात्र 19 विधायकों ने मंगलवार को राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी को हटाने की मांग की है। शशिकला और दिनाकरन के करीबी थंगातामिज चेलवन ने कहा, "हमने राज्यपाल से कहा है कि हम मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी को बदलने के लिए कदम उठाएंगे।"

उन्होंने कहा, "हम मुख्यमंत्री को बदलने के लिए कदम उठा रहे हैं।" उन्होंने बताया कि पार्टी विधायक नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए बैठक करेंगी।

राज्यपाल से मिलने गए विधायकों के खेमे से एक विधायक ने कहा कि, मुख्यमंत्री को दोनों गुटों के विलय से पहले सभी विधायकों के साथ बातचीत कर लेनी चाहिए थी। विधायक ने कहा, 'इसलिए हमने राज्यपाल को सूचित कर दिया है और कहा है कि मुख्यमंत्री को हटाया जाना चाहिए।'

Xttv-dinakaran

वहीं, तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम को मंगलवार को अतिरिक्त विभागों के प्रभार सौंपे गए हैं।

राज्यपाल सी. विद्यासागर राव के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया है कि पन्नीरसेल्वम को योजना, विधानसभा, चुनाव और पासपोर्ट के अतिरिक्त प्रभार सौंपे गए हैं। ये पहले विधायक डी. जयकुमार के पास थे।

जयकुमार को एक बार फिर मत्स्य, निजी व कार्मिक व प्रशासनिक सुधार मंत्री बनाया गया है।

पन्नीरसेल्वम ने एएआईडीएमके के गुटों के विलय के बाद सोमवार को तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्हें शुरुआत में वित्त, आवास, ग्रामीण आवास, आवास विकास, स्लम क्लीयरेंस बोर्ड, टाउन प्लानिंग, शहरी विकास, चेन्नई महानगर विकास प्राधिकरण विभाग दिए गए थे।

गौरतलब है कि सोमवार को पलानीस्वामी और ओ. पनीरसेल्वम की अगुवाई वाले दोनों गुटों में विलय हो गया था।

 


कमेंट करें