नेशनल

लखनऊ मेट्रो में यात्रियों से जब्त हुआ 20 किलो तंबाकू और पान मसाला

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
195
| सितंबर 9 , 2017 , 09:46 IST

लखनऊ मेट्रो शुरू होने के बाद से ही सुर्खियों में बनी हुई है। मेट्रो संचालन शुरू होने के दो दिन के अंदर स्टेशनों पर करीब 20 किलो पान मसाला और तंबाकू के पैकेट बरामद हुए हैं। ये पैकेट स्टेशनों के एंट्री पॉइंट पर जांच के दौरान यात्रियों की जेब और पर्स से मिले हैं। वहीं, इसके साथ ही मेट्रो प्रशासन ने गुटखा खा रहे लोगों को वापस भी लौटा दिया।

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) के मुताबिक, स्टेशन के अंदर पान मसाला या तंबाकू मिलने पर 500 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा, लेकिन बाहर पकड़े जाने पर सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया जाता है और जब्त पैकेट नगर निगम को सौंप दिए जाते हैं।

Tobacco

एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव का कहना है कि मेट्रो स्टेशनों पर जांच के दौरान 20 किलोग्राम से ज्यादा वजन के तंबाकू उत्पाद बरामद किए गए हैं। इन्हें निस्तारण के लिए नगर निगम को सौंपा जाएगा।

उन्होंने कहा-लखनऊ मेट्रो पर्यावरण हितैषी परिवहन माध्यम है और इसे साफ रखना हमारी जिम्मेदारी है। एलएमआरसी और आम नागरिकों के सहयोग से हम इसे स्वच्छ रखने में कामयाब होंगे।

Metro

बता दें कि, लखनऊ मेट्रो पहले ही दिन इमरजेंसी ब्रेक लगने के कारण ठप हो गई थी। इसके चलते लखनऊ मेट्रो की खूब फजीहत भी हुई थी। लेकिन दूसरे दिन मेट्रो ने अपनी साख पर को बचाने के लिए गुरुवार(7 सितंबर) को सुबह से ही मेट्रो के संचालन को लेकर बेहद ध्यान दिया और यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो इसका भी पूरा ख्याल रखा गया।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें