नेशनल

डीएसपी अयूब पंडित हत्याकांड: पुलिस ने 20 लोगों को किया गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
224
| जुलाई 24 , 2017 , 13:44 IST | श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में मस्जिद के बाहर डीएसपी अयूब पंडित की हत्या मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये जानकारी पुलिस ने एक संवाददाता सम्मेलन में दी। श्रीनगर के ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के बाहर डीएसपी अयूब पंडित की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

पुलिस महानिरीक्षक मुनीर अहमद खान ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आतंकवाद के रास्ते पर गया एक आरोपी सज्जाद गिलकर 29 जून से लापता था और वह 12 जुलाई को बडगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया।

जब उनसे पूछा गया कि इस घटना की रात में जामिया मस्जिद पर लोगों को संबोधित करने वाले हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारूक से भी क्या पूछताछ की जायेगी, तो उन्होंने कहा कि यदि जरूरत हुई तो हर व्यक्ति से पूछताछ की जायेगी। खान ने कहा कि इस मामले में अभी जांच जारी है और इस संबंध में और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

आपको बता दें अयूब पंडित की 23 और 24 जून की दरम्यानी रात में भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। यह हादसा नौहट्टा की जामिया मस्जिद के पास घटा था जहां पर डीएसपी अयूब पंडित सुरक्षा में तैनात थे। रात 12.30 बजे डीएसपी बाहर घूमते देखे गए। लोगों ने उन्हें रोका, पकड़ा और हाथापाई की। हाथापाई के बीच उन्होंने पिस्तौल चलाई। पिस्तौल आत्मरक्षा में चलाई गई थी। फायरिंग में तीन लोग घायल हुए। गुस्साई भीड़ ने उनके कपड़े पूरी तरह फाड़ दिए। पत्थर-लाठी से पीट-पीट कर हत्या कर दी। इसके बाद शव को शिनाख़्त के लिए पुलिस कंट्रोल रूम लाया गया था। जब यह घटना घटी तब डीएसपी यूनिफॉर्म में नहीं थे। घरवालों से बातचीत के बाद पुलिस पहचान पाई कि वह डीएसपी हैं।


कमेंट करें