नेशनल

MP के इस स्कूल में देशभक्ति पड़ी भारी, 'भारत माता की जय' बोलने पर 20 छात्र हुए सस्पेंड

अर्चित गुप्ता | 0
120
| जनवरी 14 , 2018 , 16:50 IST | नई दिल्ली

मध्य प्रदेश के एक स्कूल में भारत माता की जय बोलने के कारण 20 छात्रों को स्कूल प्रशासन ने एग्जाम देने से रोक दिया। स्कूल प्रशासन छात्रों के भारत माता की जय बोलने से इतना खफा हो गया कि सभी 20 छात्रों को स्कूल से बाहर कर दिया। आपको बता दें कि यह मामला मध्य प्रदेश के रतलाम का है।

यहां एक स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर 20 छात्रों को स्कूल से बाहर कर दिया गया। यहां तक कि उन्हें प्रीबोर्ड की परीक्षा देने से भी रोक दिया गया।

नामली कस्बे के कॉन्वेंट स्कूल में ये घटना शुक्रवार को सामने आई। जब नवीं क्लास के छात्रों पर कॉन्वेंट स्कूल प्रबंधन ने यह कार्रवाई की। । स्कूल के इस फैसले के बाद गुस्साए परिजनों ने स्कूल के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

Hsc-exam759

स्कूल प्रबंधन के खिलाफ परिजनों ने पुलिस से शिकायत की है, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने इस मामले की जांच की बात कही है। वहीं इस पूरे मामले पर स्कूल प्रबंधन की ओर से कुछ नहीं कहा गया है और प्रबंधन ने चुप्पी साध रखी है।

बताया जा रहा है कि यह स्कूल अल्पसंख्यकों का है, जिसकी वजह से स्कूल ना तो शिक्षा विभाग के नियमों का पालन करता है और ना ही जिला प्रशासन के आदेशों का पालन करता है। सूत्रों का कहना है कि बच्चों के भविष्य के चलते परिजनों ने इस मामले को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है।


कमेंट करें