नेशनल

PoK से हो रही ड्रग तस्करी का भंडाफोड़, LoC पर 200 करोड़ की हेरोइन जब्त

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
162
| जुलाई 22 , 2017 , 14:23 IST | श्रीनगर

जम्मू एवं कश्मीर के अधिकारियों ने शुक्रवार को पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर से घाटी में आए एक ट्रक से 200 करोड़ की 25 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। यह ट्रक नियंत्रण रेखा पार व्यापार के सिलसिले में यहां आया था। नशीले पदार्थों को ट्रक में लकड़ी के बक्सों में छुपा कर रखा गया था और वाहन की जांच के दौरान इन्हें बरामद किया गया।

पुलिस ने कहा कि चालक की पहचान सैयद यूसुफ के तौर पर हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उड़ी कस्बे के सलामाबाद व्यापार सुविधा केंद्र पर आए ट्रक में सामानों के बक्से में करोड़ों रुपए मूल्य की हेरोइन छिपाई गई थी। पुलिस ने कहा कि चालक की गिरफ्तारी से जुड़ी औपचारिता पूरी की जा रही है, ताकि आरोपी को दंडाधिकारी के सामने पेश किया जा सके।

आपको बता दें की बीते दिनों भी पंजाब में पाकिस्तान से आई हेरोइन की खेप को बरामद किया गया था। पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक किलो हेरोइन बरामद की थी। बरामद हेरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करीब पांच करोड़ रुपये आंकी जा रही थी।

कश्मीर के विभाजित हिस्सों के बीच सीमा पार से व्यापार अक्टूबर 2008 में शुरू हुआ था। दोनों देशों के बीच सप्ताह में चार बार व्यापार के लिए वाहनों का आवागमन होता है।


कमेंट करें