खेल

सुपर संडे पर लगा है 2 हजार करोड़ का सट्टा, जानिए कौन है फेवरेट

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
69
| जून 18 , 2017 , 07:56 IST | लंदन

इंग्लैंड में सट्टा कानूनन सही होने के चलते रविवार को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच पर करीब 2000 करोड़ रुपये का सट्टा लगा है। दोनों टीमें इंग्लैंड में खेली जा रही चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में एक-दूसरे से खिताब के लिए भिड़ेंगी। ऐसे में ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन (AIGF) के अनुमान के मुताबिक इस हाई प्रोफाइल मैच पर 2000 करोड़ रुपये का सट्टा लगा है।

Betting

बुकीज की पसंदीदा टीम है भारत

इस सट्टे में बुकीज की पसंदीदा टीम साफतौर पर भारतीय टीम है। उदाहरण के लिए मान लिया जाए कि यदि कोई इस मैच में भारत की टीम पर 100 रुपये का दांव लगाता है और विराट की टीम यह मैच जीत जाती है, तो दांव लगाने वाले को 147 रुपये मिलेंगे। वहीं अगर पाकिस्तान की टीम जीतती है, तो 100 रुपये के बदले 300 रुपये मिलेंगे।

Aigf chief

एआईजीएफ के सीईओ रॉलैंड लैंडर्स के मुताबिक,

कई अध्ययनों के अनुमान के मुताबिक भारत ने इस साल जितने मैच खेल उन सभी पर कुल 2 लाख करोड़ का सट्टा लगा है। और अब जब 10 साल बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें किसी अहम टूर्नमेंट के फाइनल में हैं, तो सट्टा मार्केट में बाढ़ आ गई है

मैच के अलग-अलग हिस्सों पर लगता है सट्टा

मैच के फाइनल रिजल्ट (हार-जीत) पर सट्टा अलग है। इसके अलावा खेल के अलग-अलग हिस्सों पर भी सट्टा लगता है। जैस- शुरू के 10 ओवरों में दोनों टीमें कितना-कितना स्कोर करेंगी। या कितने ओवर में कितने स्कोर पर कितने विकेट गिरेंगे।

Indo pak

ई-वॉलेट और इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड के जरिये लगता है सट्टा

कौन सा बल्लेबाज कब तक फिफ्टी या सेंचुरी जमा लेगा। कौन सबसे ज्यादा विकेट लेगा। इस प्रकार खेल के विभिन्न हिस्सों पर सट्टा चलता है। रॉलैंड ने बताया, 'यूं तो देश भर में सट्टा गैर-कानूनी है, लेकिन भारतीय लोग यूके की वेबसाइट्स के पर अपने इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट के जरिए सट्टा खेलते हैं।

Indo pak 2


कमेंट करें