ऑटोमोबाइल

फोर्ड ने भारत में लॉन्च की 2017 इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट, जानें कीमत और फीचर्स

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
147
| नवंबर 9 , 2017 , 16:11 IST | नई दिल्ली

फोर्ड इंडिया गुरुवार (9 नवंबर) को अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी कार Ford EcoSport का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है । कंपनी ने इस कार की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 7,31,200 रुपए रखी है जो लगभग 11 लाख रुपए तक जाती है। फोर्ड ने 2017 इकोस्पोर्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़े बदलाव करने के साथ ही इसमें बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन भी दिया है। कंपनी ने कार को हाईटेक और ऐडवांस फीचर्स से भी लैस किया है। हम पहले ही आपको इस कार की बहुत सी जानकारी और अनबॉक्सिंग वीडियो दिखा चुके हैं। फोर्ड ने नई इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में गियरबॉक्स भी नया लगाया है।

कार के फीचर्स -

फोर्ड ने इस कार को बिल्कुल नया स्टाइल देने के साथ इसमें कई सारे तकनीकी अपग्रेड भी किए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने कार में बिल्कुल नया इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन दिया है। इस कार में सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात है इसका नया आकर्षक चेहरा। नई इकोस्पोर्ट में कंपनी ने ट्रेपेज़ोडियल क्रोम ग्रिल लगाई है जो देखने में फोर्ड एंडेवर की तरह लगती है, लेकिन पास से देखने पर यह अलग दिखाई देती है। इसके साथ ही डेटाइम रनिंग लाइट्स और बड़े आकार के फॉग लैंप्स के साथ नए डिज़ाइन का बंपर इस कार को बेहतरीन लुक देते हैं।

फोर्ड इंडिया ने नई इकोस्पोर्ट में 16 की जगह अब 17-इंच के नए पैटर्न के अलॉय व्हील्स दिए हैं जो सिर्फ टॉप मॉडल के साथ उपलब्ध हैं। कंपनी ने कार के बूट को दो लेवल में फ्लोर किया है जिससे ज्यादा लगेज रखने के वक्त बूट स्पेस को कुछ इंच बढ़ाया जा सकता है। केबिन को भी फोर्ड ने नए डिज़ाइन के डैशबोर्ड से लैस किया है। कार में छोटे स्क्रीन की जगह अब 8-इंच के टचस्क्रीन ने ले ली है और सेंट्रल कंसोल को प्रिमियम बनाता है। टॉप मॉडल के अलावा सभी मॉडल्स में कंपनी ने 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम SYNC3 और एप्पल कार प्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है।

1_578_872_0_100_http___cdni.autocarindia.com_ExtraImages_20170913030229_Ecosport_WhiteBlackwheels1

फोर्ड इकोस्पोर्ट 2017 फेसलिफ्ट में कंपनी ने 1.5-लीटर डीजल इंजन और नया 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। कार में लगा नया पेट्रोल इंजन 120 bhp पावर और 150 Nm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस कार के डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत में इस कार का मुकाबला पहले से धाक जमा चुकीं विटारा ब्रेज़ा और टाटा नैक्सन जैसी कारों से होने वाला है। सेफ्टी के मामले में भी कार को काफी ऐडवांस बनाया गया है जिनमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, एयर कंडिशनर, पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं