ऑटोमोबाइल

मारुति सुजुकी की S-CROSS फेसलिफ्ट अगले महीने भारत में होगी लॉन्च, जानिये खास फीचर्स

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
156
| अप्रैल 6 , 2017 , 13:07 IST | नयी दिल्ली

मारुति सुजुकी ने अपनी क्रॉसओवर कार एस क्रॉस के फेसलिफ्ट वर्जन को पिछले साल 'पेरिस मोटर शो' में लॉन्च किया था। अब कंपनी इस कार को भारत में इसी साल लाने की तैयारी में जुटी हुई है। इसके लिए कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम कार क्रॉस ओवर में कुछ नए बदलाव किए हैं। एस क्रॉस में कंपनी ने नया बंपर और नया फ्रंट ग्रील लगाया है। इसके साथ ही कंपनी ने गाड़ी में नए हेडलैंप भी दिए है। कुल मिलाकर कंपनी ने कार को और बोल्ड लुक देने की कोशिश की है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मारुति की नई क्रॉसओवर में पार्किंग कैमरा, मारुति स्मार्टप्ले इंफोटेन्मेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक हेडलैंप, रेन सेंसर वाइपर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल जैसे कई बड़ेे फीचर दिए जायेंगे।

S-CROSS_2461906g

इंजन की बात करें तो, एस क्रॉस के अंतरराष्ट्रीय मॉडल में दो नए ट्रबोचार्जड बूस्टरजेट डीजल इंजन दिए हैं। भारत में भी कंपनी इस कार को इन्हीं विकल्पों के साथ लॉन्च करेगी। मारुति सुजुकी एस क्रॉस फेसलिफ्ट में 1.3 और 1.6 लीटर का डीजल इंजन लगाया हुआ है। ख़बरों के मुताबिक मारुति इस कार को डीजल इंजन के अलावा पेट्रोल इंजन के विकल्प में भी लॉन्च कर सकती है।

Maruti-suzuki-s-cross-dashboard

हालांकि कंपनी की तरफ से कार की लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, मारुति सुजुकी एस क्रॉस फेसलिफ्ट कार अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकती है। इसके अलावा मारुति अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान स्विफ्ट डिजायर के नए वेरिएंट को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। वैसे तो कंपनी की ओर से इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं है, लेकिन ऑटो एक्सपर्ट के मुताबिक इस कार की कीमत भारत में 9.02 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) हो सकती है।


2017-suzuki-s-cross_827x510_61475035658


कमेंट करें