अभी-अभी

J&k के नौगाम में एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर, 3 जवान भी शहीद, ऑपरेशन जारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
99
| मई 21 , 2017 , 18:54 IST | कश्मीर

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों से 36 घंटे तक चली मुठभेड़ में सेना ने रविवार को चार आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं।

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर शनिवार को यह अभियान शुरू हुआ, जब आतंकवादियों का एक जत्था भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। मुठभेड़ के दौरान रविवार को दो आतंकवादी मारे गए, जबकि भारत का एक जवान शहीद हुआ। सेना ने शनिवार को ही दो आतंकवादियों को मार गिराया था, जबकि दो जवानों की भी मौत हो गई थी।

Loc-firing-31

इस दौरान बाकी आतंकी वहां से वापस भाग गए। लेकिन मुठभेड़ स्थल पर एक पिट्ठू बैग व अन्य सामान मिलने के बाद पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी रखा गया है। इस अभियान में सेना का एक पैरा कमांडो दस्ता भी भाग ले रहा है। 

सूत्रों के अनुसार सुबह छह से सात आतंकियों का एक दल एलओसी पार कर भारतीय सीमा में काफी अंदर तक आ गया। सेना की छह आरआर के जवानों के गश्तीदल ने घुसपैठियों को देखते ही आत्मसमर्पण के लिए ललकारा। इस पर घुसपैठियों ने जवानों पर फायर कर दिया। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब आधा घंटा मुठभेड़ के बाद आतंकी वापस भाग गए।


कमेंट करें