नेशनल

बिहार में सैप्टिक टैंक में फंसे 4 मजदूरों की मौत, दम घुटने से हुआ हादसा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
167
| सितंबर 9 , 2017 , 19:12 IST | सीवान

बिहार के सीवान जिले के महादेवा क्षेत्र में शनिवार को एक निर्माणाधीन मकान के निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक में कथित रूप से दम घुटने से चार मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, एक निर्माणाधीन घर में बन रहे सैप्टिक टैंक में चार मजदूर सेंटरिंग खोलने के लिए अंदर गए। इसके बाद मजदूरों की चिल्लाने की आवाज सुनाई दी, उसके बाद आवाज आनी बंद हो गई। इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई।                        Vlcsnap-2017-09-09-15h01m14s719
पुलिस और ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद चारों मजदूरों को टैंक से बाहर निकाला गया और सीवान के सदर अस्पताल भेजा गया। चिकित्सकों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान महोदीपुर निवासी डब्लू कुमार (30), भरत राम (28), हलचल राम (27) और गोपालापुर के अरमान खान (23) के रूप में की गई है। 

सीवान के जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या दम घुटने से मौत होने की संभावना बताई जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा।

मृत मजदूरों के परिजनों को मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना और कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 23-23 हजार रुपये की तत्काल सहायता राशि उपलब्ध करा दी गई है।


कमेंट करें