ऑटोमोबाइल

भारत में लांच हुआ Tucson एसयूवी का 4वील ड्राइव वेरिएंट, जानिये कीमत

अर्चित गुप्ता | 0
137
| अक्टूबर 7 , 2017 , 15:53 IST | नई दिल्ली

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में अपनी एक नई एसयूवी कार लांच कर दी है। टूसॉन नामक इस नई कार की एक्स-शोरूम कीमत 25.19 लाख रुपए रखी गई है। इसे केवल आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है। 

इंजन:

इस SUV में  2.0-litre डीजल इंजन दिया गया है जो 185 बीएचपी की पावर और 400 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस किया गया है। कंपनी ने इसमें मैनुअल 4WD लॉक मोड ऑप्शन दिया है। इसके चलते आगे और पीछे के पहियों में टॉर्क 50:50 के अनुपात में बंट जाता है।

22

फीचर्स:

इस नई कार में फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए गए हैं। वहीं रिवर्स कैमरा, कीलेस एंट्री और ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल आदि फीचर्स भी इसमें पुराने मॉडल की तरह बरकरार रखे गए हैं।इसके अलावा इसमें 8.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपॉर्ट करता है। इतना ही नहीं, कंपनी ने इस प्रीमियम एसयूवी में एटीसीसी यानी अडवांस ट्रैक्शन कॉर्नरिंग कंट्रोल सिस्टम भी दिया है। इस सिस्टम की मदद से पहियों को अधिक ताकत पहुंचती है और उनका ग्रिप भी अच्छी होती है। 

माइलेज:

कंपनी ने दावा किया है कि यह एसयूवी 16 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी। बता दें कि इसके पुराने वैरियंट(2WD AT GLS) को कंपनी ने बंद कर दिया है। इसके मुकाबले नए मॉडल की कीमत 48,000 रुपये अधिक है। भारतीय आॅटो बाजार में इस नई कार का मुकाबला मुख्य रूप से टोयोटा फॉर्च्यूनर 4x4 से होगा। 


कमेंट करें

अभी अभी