इंटरनेशनल

अमेरिकी सेना ने सीरिया के रक्का में किए ताबड़तोड़ हवाई हमले, 43 नागरिकों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
277
| अगस्त 6 , 2017 , 15:37 IST | रक्का, सीरिया

सीरिया के उत्तरी शहर रक्का पर शनिवार को अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हवाई हमलों में 43 नागरिकों की मौत हो गई। रक्का आईएस का मजबूत गढ़ है। 'सना' के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी नेतृत्व वाले विमानों ने रक्का के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए कई हवाई हमले किए जिसमें कई नागरिकों की जान चली गई।

Us-missiles-syria-2

इससे पहले रक्का पर शुक्रवार को हुए हमले में सात बच्चों की मौत हो गई थी। इस बीच, रक्का स्थित सीरियन अरब रेड क्रेसेंट (एसएआरसी) की अधिकारी दिना असाद ने कहा कि इस गठबंधन ने गुरुवार शाम को रक्का पर खतरनाक रसायन सफेद फॉस्फोरस से हमला किया था।

Coalition-air-strikes-syria

उन्होंने 'सना' को बताया कि सफेद फॉस्फोरस के बम रक्का के नेशनल हॉस्पिटल पर गिरे। उन्होंने कहा, "अस्पताल पर करीब 20 बम गिरे, जिससे विद्युत जरनेटर, एंबुलेंस और अस्पताल के कई वार्डो को बुरी तरह नुकसान हुआ।" असद ने कहा कि अस्पताल में आईएस आतंकी मौजूद नहीं थे और रक्का पर किया गया हमला आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं, बल्कि विनाश है।

Nintchdbpict0003147070633

असद ने कहा, "हमले में स्कूलों और बेकरियों को निशाना बनाया गया। यहां तक कि शहर में सरकारी संस्थान और कुएं भी पूरे तरह नष्ट हो गए।"


कमेंट करें

Rituraj singh thakur gaddopur Allahabad

Aaye hamle bina sahi jaankaari ke nahi karane chahiye they es me be gunaah bachho ki maut hui , rituraj singh thakur gaddopur Allahabad