राजनीति

राज्यसभा चुनाव: बेंगलुरु से वापस गुजरात पहुंचे कांग्रेस के 44 MLA, वोटिंग कल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
261
| अगस्त 7 , 2017 , 09:58 IST | अहमदाबाद

बेंगलुरु शिफ्ट किए गए गुजरात के 44 कांग्रेस विधायक सोमवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अहमदाबाद वापस लौट आए। 8 अगस्त को गुजरात की 3 राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव से पहले ये विधायक पिछले 10 दिनों से बेंगलुरु के नजदीक एक रिज़ॉर्ट में ठहरे थे। इस बीच, बीजेपी ने भी अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देना शुरू कर दिया है। इसके लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह शनिवार रात ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। यहां उन्होंने सीएम विजय रूपाणी सहित राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। वह खुद पार्टी की ओर से कैंडिडेंट हैं। सूत्रों के मुताबिक, अब चुनाव तक शाह गुजरात में ही रुकेंगे।

फिर रिजॉर्ट में पहुंचाए गए विधायक

सभी विधायक इंडिगो की फ्लाइट से सोमवार सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनैशनल एयरपोर्ट पहुंचे। विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए एयरपोर्ट के बाहर रविवार सुबह 8 बजे से ही भारी पुलिसबल की तैनाती थी। इसके अलावा, पार्टी और यूथ कांग्रेस के कई नेता भी हवाई अड्डे के बाहर मौजूद थे। विधायकों के लैंड करने से पहले ही प्राइवेट ट्रैवल कंपनी की दो बसें एयरपोर्ट के बाहर लगा दी गई थीं।ॉविधायक जैसे ही बाहर निकले, पुलिसवाले उन्हें बसों में बिठाने लगे। फिर विधायकों को अहमदाबाद से लगभग 77 किलोमीटर दूर स्थित आणंद के 'निजानंद' रिज़ॉर्ट ले जाया गया। इन्हें वोटिंग तक यहीं रखा जाएगा।

बस में आई खराबी तो बेचैन हुए कांग्रेसी

हालांकि, बसें रवाना होने के दस मिनट बाद दोबारा से एयरपोर्ट लौट आईं क्योंकि इनमें से एक के इंजन में कोई खराबी आ गई थी। घटना की वजह से बस में सवार विधायकों और बाहर मौजूद पार्टी के सदस्यों में बेचैनी पैदा हो गई। हालांकि, कुछ पुलिसवालों ने धक्का देकर बस को दोबारा शुरू कर दिया, जिसके बाद वे गंतव्य के लिए रवाना हो गए। डीसीपी परीक्षित गुर्जर ने कहा कि कांग्रेसी विधायकों को आणंद पहुंचाने के लिए 1 डीसीपी, चार एसीपी, चार पीआई और 95 हथियारबंद पुलिसवालों को लगाया गया।
वहीं, गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भारतसिंह सोलंकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ज्यादा संतुष्ट नजर नहीं आए।

Ban 4

विधायकों के पहुंचने से पहले सोलंकी ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था भले ही समुचित नजर आ रही हो, लेकिन उन्हें तभी भरोसा होगा जब ये विधायक मंगलवार को अपना वोट देने विधानसभा में सुरक्षित पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा, 'एसपीजी प्रॉटेक्शन वाले राहुल गांधी पर जब हमला हो सकता है तो गुजरात में हम और क्या अपेक्षा कर सकते हैं?'

कल चुनाव, बीजेपी भी तैयारियों में जुटी

बता दें कि मंगलवार को गुजरात के 3 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा हाल ही में कांग्रेस से बागी हुए बलवंत सिंह राजपूत को उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने राजपूत को मैदान में उतारकर कांग्रेस के उम्मीदवार और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के लिए सीधी चुनौती पेश कर दी है। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष जीतूभाई वघानी, राज्य के पार्टी मामलों के प्रभारी भूपेंद्र यादव और गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और अन्य नेताओं ने रविवार सुबह शाह से मुलाकात की।

 


कमेंट करें