खेल

IPL-10: रोमांचक मैच में KKR की 9 रन से हार, मुंबई टॉप पर बरकरार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
117
| मई 14 , 2017 , 12:19 IST | कोलकाता

मुंबई इंडियंस ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 54वें और अपने अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ मुम्बई की टीम तालिका में शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ खेलेगी जबकि कोलकाता को आगे के सफर के लिए भाग्य के सहारे की जरूरत होगी।

कोलकाता की टीम तमाम प्रयासों के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 164 रन बना सकी। कोलकाता की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। मेजबान टीम अंत तक जीत की स्थिति में थी लेकिन अंतिम पलों में विशेषज्ञ बल्लेबाज की कमी ने उसे हार पर मजबूर किया।

Kkr1

यह मैच जीतकर कोलकाता की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती थी। वह अभी तालिका में तीसरे स्थान पर है। अब उसे पुणे और पंजाब के बीच होने वाले मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा।

बहरहाल, कोलकाता की शुरुआत खराब रही। अभी खाता भी नहीं खुला था कि उसने सुनील नरेन (0) को गंवा दिया। इसके बाद कप्तान गौतम गम्भीर (21) और क्रिस लिन (26) ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। गम्भीर 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाने के बाद मिशेल जानसन की गेंद पर आउट हुए।

गम्भीर जब आउट हुए थे तब कोलकाता का रन रेट 10 के करीब था। उसे बस अच्छी साझेदारियों की जरूरत थी लेकिन 53 के कुल योग पर रोबिन उथप्पा (2) और लिन के आउट होने के साथ ही यह सिलसिला टूट गया।

Kkr 2

लिन ने 14 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद मनीष पांडे (33) और यूसुफ पठान (20) ने स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों 9वें ओवर की समाप्ति तक कोलकाता का स्कोर 87 तक ले गए।

इसी योग पर पठान आउट हुए। पठान ने सात गेंदों पर तीन छक्के लगाए। पठान की विदाई के बाद कोलिन ग्रैंडहोम (29) पांडे का साथ देने आए।

Kkr 4


कमेंट करें