इंटरनेशनल

मिस्र में बड़ा रेल हादसा, 55 घायल (तस्वीरें)

आईएएनएस | 0
1308
| जुलाई 14 , 2018 , 13:59 IST

मिस्र के गीजा प्रांत में शुक्रवार को रेल के पटरी से उतरने की घटना में 55 लोग घायल हो गए। मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी बयान में कहा कि बद्राशिन शहर में ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, अभी इस संबंध में अधिक जानकारी नहीं मिली है। घायलों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मिस्र में फरवरी के बाद से यह अब तक की सबसे गंभीर रेलवे दुर्घटना है। माना जा रहा कि हताहतों संख्या बढ़ सकती। मंत्रालय ने बताया कि दुर्घटना स्थल पर एंबुलेन्स तैनात की गई हैं और पास के अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है बचाव दल

सुत्रो का कहना हैं कि ''बचाव दल जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहा है। घयालों को एंबुलेन्सों के जरिए पास के अस्पतालों में लें जाया जा रहा है।'' अक्सर मिस्र में ट्रेन हादसे होते है। वर्ष 2016 में भी काहिरा में अल अयात में एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने पर पांच लोगों की मौत हो गई थी और 27 लोग घायल हो गए थे। दो वर्ष पहले गीजा के बद्र राशिन में एक ट्रेन के पटरी से उतरने पर कम से कम 19 लोगों की जान चली गई था। मिस्र में इससे पहले 2002 में सर्वाधिक भयावह रेल दुर्घटना हुई थी, जिसमें 376 लोगों की मौत हो गई थी।


कमेंट करें