ऑटोमोबाइल

5वीं जेनरेशन की हुंडई VERNA 22 अगस्त को होगी लॉन्च, 25000 देकर बुक कराएं

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
293
| अगस्त 10 , 2017 , 19:19 IST

हुंडई की नयी कार वरना भारत में 22 अगस्त को लॉन्च होगी, लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही हुंडई के कुछ डीलरों ने बुकिंग शुरू कर दी है। जी हां, आप इस कार को मात्र 25,000 रुपये जमा करवा कर बुक कर सकते हैं। इसका मुकाबला होंडा सिटी और मारूति सुज़ुकी सियाज़ से होगा।

डिजायन

नई वरना का डिजायन हुंडई एलांट्रा से प्रेरित है। इसमें आगे की तरफ हुंडई की नई कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनो ओर स्वेप्ट-बैंक प्रोजेक्टर हेड लैम्प्स, जे शेप वाली डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं। कुछ ऐसी ही खासियतें एलांट्रा में भी देखी जा सकती है। नई वरना में प्रोजेक्टर फॉग लैंप्स भी दिए गए हैं।

Portrait

पुराने मॉडल की बिक्री बढ़ाने में इसके कूपे वाले डिजायन ने अहम भूमिका निभाई थी, ऐसे में कंपनी ने नई वरना में भी इस खासियत को बरकरार रखा है। संभावना है कि इस में एलईडी ट्रीटमेंट भी दिया जा सकता है। पीछे की तरफ ड्यूल-टोन बंपर और रिफ्लेक्टर्स भी देखें जा सकते हैं।

डायमेंशन के हिसाब से देखें तो इस सिडैन की लंबाई 4385mm, चौड़ाई 1729mm और वीलबेस 2,580mm होगा। इस कार के नये वर्जन में मौजूदा मॉडल के मुकाबले लंबाई 15mm और चौड़ाई 29mm तक बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही इसका वीलबेस को भी 10mm तक बढ़ाया जाएगा।

Msid-59917453,width-400,resizemode-4,NBT-image

फीचर

कैबिन में 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा और यह ब्लूटूथ से लैस होगा। यह ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड आॅटो कॉम्पैटिबल होगा। फ्रंट सीट्स पर हीटिंग फंक्शन, नैविगेशन, आॅटोमेटिक कंट्रोल सिस्टम, स्टार्ट या स्टॉप फंक्शन आदि भी इसकी खूबियां होंगी। इसमें सनरूफ और पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए परदे होंगे। रियर एसी वेंट्स, वेंटिलेटेड सीट्स और 6 एयरबैग दिए जाएंगे।

इंजन

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है, संभावना है कि इस में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन आ सकते हैं। मौजूदा मॉडल में 1.4 लीटर और 1.6 लीटर के पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिए गए हैं। संभावना है कि नई वरना में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि 1.6 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी आ सकता है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 8 से 13 लाख रुपये के बीच हो सकती है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें