नेशनल

चेहरा चमकाने के लिए शिवराज सरकार ने 3 साल में खर्च किए 800 करोड़

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2309
| जुलाई 25 , 2017 , 14:04 IST

एक तरफ जहां मध्यप्रदेश के किसान कर्जमाफी को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस की लाठी और गोलियां खा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सरकार किसानों को फायदा पहुचाने की जगह खुद का चेहरा चमकाने में अपना बजट खर्च कर रही है। शिवराज सरकार पर चेहरा चमकाने के नाम पर 800 करोड़ खर्च करने का आरोप मध्यप्रदेश कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी ने लगाया है। 

DPR-ADVT-16

मध्यप्रदेश सरकार ने बीते तीन वर्षो में 800 करोड़ रुपये सिर्फ विज्ञापन पर खर्च किए हैं। यह खुलासा कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने एक प्रश्न के जवाब के आधार पर किया। विधानसभा में अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान सोमवार को पटवारी ने कहा, "एक प्रश्न के जवाब में सरकार ने बताया है कि विज्ञापन पर सरकार ने तीन वर्षो में आठ सौ करोड़ रुपये खर्च किए हैं। प्रदेश पर लगातार कर्ज बढ़ता जा रहा है, दूसरी तरफ प्रचार-प्रसार पर साल दर साल खर्च बढ़ता जा रहा है।" 

उन्होंने कहा कि योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ मुख्यमंत्री के व्यवहार, अच्छे काम पर पत्रकारों को राशि देकर संपादकीय लिखवाई गई और प्रकाशित कराई गई। जीतू पटवारी इंदौर के पास राउ से कांग्रेस के विधायक हैं और वक्त-वक्त पर सरकार को घेरते रहे हैं।

4

आपको बता दें कि अभी पिछले महीने ही मध्यप्रदेश में कर्जमाफी को लेकर सड़कों पर उतरे किसानों का आंदोलन अचानक से हिंसक हो गया था। जिसके बाद पुलिस को गोलियां चलानी पड़ी थी। जिसमें कई किसानों की मौत भी हो गई थी।


कमेंट करें