नेशनल

उदयपुर में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटने से 9 की मौत, 22 जख्मी

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
222
| जुलाई 22 , 2017 , 16:24 IST | नई दिल्ली

राजस्थान के उदयपुर में शनिवार सुबह दर्शनार्थियों की एक बस पलटने से 9 लोगों की मौत हो गई है साथ ही करीब 22 लोगों को गंभीर रुप से घायल होने की खबर आ रही है।ज्यादातर घायलों की उम्र 45 वर्ष से ज्यादा है। घटना गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र के नेला गांव की है जहां सामने से आते मोटर साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में बस चालक ने तेजी से बस को एक तरफ घुमाया इस दौरान बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

 

जैसे ही पुलिस को इसकी जानकारी दी गई, पुलिस मौके पर पहुंचकर घायलों व मृतकों को अस्पताल में भर्ती कराया। मरने वालों में 6 महिलाएं और तीन पुरूष शामिल हैं। घायलों को उदयपुर के एमबी चिकित्सालय में लाया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। वहीं 9 मृतकों के शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस अभी मृतक और घायलों के नाम पता करने में जुटी हुई है।

हादसे के बाद कुछ लोग बस में दब गए जिन्हें लोगों ने मशक्कत कर बस के कांच फोड़ कर बाहर निकाला। श्रद्धालुओं से भरी यह बस अहमदाबाद से शुक्रवार रात में चली थी। श्रद्धालु 16 दिन की धार्मिक यात्रा पर निकले थे जिस दौरान वो पुष्कर और हरिद्वार समेत कई धार्मिक जगहों पर जाने वाले थे।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया ने दुख व्यक्त किया है। सीएम ने पीड़ितों को हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है।


कमेंट करें