नेशनल

थाली के बाद मंडी से गायब हुआ टमाटर, चोर ले उड़े 900 किलो टमाटर

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
140
| जुलाई 21 , 2017 , 16:17 IST | मुंबई

आज तक आपने सोना-चांदी, महंगा सामान या फिर पैसे चोरी होनी की खबरें तो खूब सुनी होंगी पर क्या अपने कभी टमाटर चोरी होने का किस्सा सुना है ? जी हां मुंबई के दहिसर पुलिस के तहत स्टेशन रोड स्थित अविनाश कंपाउंड की सब्जी मंडी में बहुमूल्य टमाटर चोरी होने की अजीब सी घटना घटी है। यहां से एक-दो नहीं, बल्कि 900 किलो टमाटर चोरी होने की घटना सामने आई है।

पीड़ित दुकानदार जगत श्रीवास्तव जब दहिसर पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराने गया तो पुलिस ने उस पर दवाब डालकर मात्र 300 किलो टमाटर चोरी की ही शिकायत दर्ज की। 300 किलो टमाटर की कीमत 25 हजार रुपए हैं जबकि पीड़ित का कहना है उसका 60 हजार रुपए का 900 किलो टमाटर चोरी हुआ है। श्रीवास्तव का आरोप है कि चोरों ने 30 कैरेटों में रखे हुए करीब 900 किलो टमाटर चुराए हैं।

टमाटर विक्रेता जगत के पड़ोसी रामप्रकाश सिंह बताते हैं, 'जगत टमाटर का व्यवसाय करीब 12-13 सालों से करते आ रहे हैं। डोंगरी के रहने वाले जगत 300 रुपये दैनिक भाड़े पर दुकान चलाते हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब चोरों ने इतने बड़े पैमाने पर वारदात को अंजाम दिया है। इस समय 2 हजार रुपये प्रति कैरेट टमाटर की खरीद है, जिसे व्यापारी वाशी सब्जी मंडी से लाते हैं। पूरा कारोबार उधार में ही होता है। ऐसे में, इस तरह की घटना होने से व्यापारियों में भय का वातावरण पैदा हो गया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, श्रीवास्तव एक गोदाम के बाहर बक्से को उतारकर घर चला गया। श्रीवास्तव ने कहा कि सोमवार सुबह लगभग 5 बजे मैंने अपने एक कर्मचारी को गोदाम में भेजा और उसने मुझे सूचित किया कि वहां पर एक भी टोकरी टमाटर मौजूद नहीं है।

श्रीवास्तव ने आगे कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी के जरिए घटना का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन बारिश होने के कारण एक प्लास्टिक तिरपाल कैमरे के सामने आ गई, जिस वजह से चोरी की वारदात को कैसे अंजाम दिया गया इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

दहिसर पुलिस के सीनियर इंस्पेक्टर अविनाश सांवत ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल हम इलाके में मौजूद सीसीटीवी कैमरे की मदद ले रहे हैं।


कमेंट करें