इंटरनेशनल

अनोखा विरोध: ट्रंप की आव्रजन नीति के विरोध में स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ी महिला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1386
| जुलाई 5 , 2018 , 11:25 IST

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक महिला को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया, जब वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 'जीरो टॉलरेंस' नीति के विरोध में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ गईं। ट्रंप की 'जीरो टॉलरेंस' नीति के तहत मेक्सिको सीमा पर प्रवासी मां-बाप को बच्चों को अलग किया जा रहा है।

पुलिस अफसरों ने महिला को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी। फिर अफसर रस्सी के सहारे ऊपर चढ़े और महिला को जबरन उतारा। बाद में उसे हिरासत में ले लिया गया। स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की ऊंचाई 305.6 फीट है। महिला 200 फीट तक चढ़ने में कामयाब हो गई थी।

सीएनएन के मुताबिक, बुधवार को ट्रंप की नीति के विरोध में स्टैच्यू ऑप लिबर्टी पर चढ़ी महिला से प्रशासन ने बात करने की कोशि की। महिला की पहचान पैट्रिसिया ओकोउमू के तौर पर हुई है।

महिला को नीचे उतरने को कहा गया लेकिन उसने मना कर दिया। वह लगभग तीन घंटे तक वहां बैठी रही।

अफसरों को करनी पड़ी काफी मशक्कत  -​:

न्यूयॉर्क पुलिस ने बताया कि महिला को नीचे उतारने के लिए 16 अफसरों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। शुरुआत में उसने हमारी मदद नहीं की, लेकिन हम लगातार महिला की बातों को सुनते रहे। पहले उसने कूद जाने की धमकी भी दी, लेकिन बाद में वह हमारी बात मान गई।

इसे भी पढ़ें-: चीन के दबाव के आगे झुका एयर इंडिया, वेबसाइट में बदला ताइवान का नाम

लेडी लिबर्टी के बेस पर महिला के चढ़ने की घटना के बाद साइट से करीब 3000 पर्यटकों को लौटा दिया गया। बताया जा रहा है कि 4 जुलाई (स्वतंत्रता दिवस) साल का सबसे ज्यादा व्यस्त दिन होता है। इस दिन यहां करीब 22 हजार पर्यटक आते हैं।


कमेंट करें