राजनीति

'आप' ने लिया यू-टर्न ! पंजाब में सीएम उम्मीद्वार नहीं होंगे केजरीवाल- आम आदमी पार्टी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
73
| जनवरी 11 , 2017 , 13:28 IST | नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब चुनाव में पार्टी का चेहरा हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि चुनाव जीतने पर वही मुख्यमंत्री बनेंगे। आप नेता अतिशी मर्लेना ने एक टेलीविजन चैनल से कहा कि अरविंद केजरीवाल को पंजाब चुनाव का चेहरा बनाने की दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की टिप्पणी को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया।

मर्लेना ने कहा,

उन्होंने (सिसोदिया) कहा कि केजरीवाल को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार समझकर वोट दीजिए। उन्होंने यह नहीं कहा कि केजरीवाल मुख्यमंत्री होंगे। वह आप का चेहरा हैं, जिसे पंजाब के लोग देख रहे हैं।

उन्होंने कहा,

केजरीवाल आप का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह विश्वसनीयता का प्रतिनिधित्व करते हैं, क्योंकि उन्होंने दिल्लीवासियों से किए कई वादे पूरे किए हैं। वह उसी विश्वसनीयता को पंजाब ला रहे हैं और पंजाब के लोगों से किए सारे वादे पूरे किए जाएंगे।



मर्लेना ने कहा,

इसका मतलब यह नहीं है कि वह पंजाब में मुख्यमंत्री होंगे।



उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे और वह राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के लिए प्रतिबद्ध हैं।

आप का यह बयान सिसोदिया द्वारा मोहाली में एक रैली के दौरान की गई उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'आप अपना वोट यह मानकर दीजिए कि आप केजरीवाल को मुख्यमंत्री बना रहे हैं।'

सिसोदिया ने कहा कि आप द्वारा पंजाब से किए गए सभी वादे पूरे करने के लिए केजरीवाल जिम्मेदार होंगे।

सिसोदिया की टिप्पणी की कांग्रेस तथा अकाली दल ने निंदा करते हुए कहा कि केजरीवाल दिल्ली से भागकर पंजाब का मुख्यमंत्री बनने की योजना बना रहे हैं। आप ने पंजाब में 117 उम्मीदवारों की घोषणा की है। राज्य में चार फरवरी को मतदान होंगे।