अभी-अभी

आम आदमी पार्टी के टिकट पर राज्यसभा जाएंगे RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन?

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
190
| नवंबर 8 , 2017 , 14:03 IST | नयी दिल्ली

आम आदमी पार्टी में राज्यसभा की सीटों को लेकर हलचल तेज हो गई है। खबर है कि रिजर्व बैंक को पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को आम आदमी पार्टी राज्यसभा भेज सकती है। दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी रघुराम राजन को राज्यसभा चुनाव में टिकट दे सकती है। बताया जा रहा है कि पार्टी बाहर के लोगों को ही टिकट देगी। आपको बता दें कि दिल्ली से 3 राज्यसभा सांसद चुने जाने हैं और तीनों ही सीट आम आदमी पार्टी को तय करनी है। ऐेसे में माना जा रहा है कि अलग अलग क्षेत्रो के विशेषज्ञों को उम्मीदवार बनाने पर पार्टी के भीतक गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो पार्टी सूत्रों ने बताया कि पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पर भी विचार विमर्श चल रहा है। माना ये भी जा रहा है कि ऐसा करने से पार्टी के भीतर की गुटबाजी पर भी रोक लगेगी। पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास खुलकर अपने लिए राज्यसभा सीट मांग चुके हैं। अगर पार्टी बाहर के लोगों को मनोनीत करने का फैसला लेती है, तो उनके लिए भी खुद के लिए दबाव बनाना मुश्किल हो जाएगा।

G4P73T-e1467192817927

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया है कि पार्टी के भीतर से किसी नेता को राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा और यह फैसला लिया जा चुका है। पार्टी नेता ने कहा, 'विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाली मशहूर हस्तियों को उच्च सदन भेजा जाएगा। पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन से भी इस बाबत बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

इसमें कोई शक नहीं है कि पार्टी के इस फैसले से कुछ वरिष्ठ नेताओं को मुश्किल जरूर होगी। पार्टी के कुछ नेता राज्यसभा सीट की उम्मीद लगाए हैं और किसी बाहरी को उच्च सदन भेजे जाने पर बवाल होना तय है। पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास की नाराजगी की खबरें इस साल के शुरुआत से ही आ रही हैं। इस साल के शुरुआत में ही निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया था कि कुमार विश्वास को राज्यसभा जाने से रोकने के लिए पार्टी के कुछ लोग षड्यंत्र कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी के कुछ नेता राज्यसभा का टिकट पाने के लिए विधायकों के साथ सांठगांठ कर रहे हैं। कुमार विश्वास इस बात से नाराज हैं क्योंकि उनको बीजेपी का एजेंट कहने वाले विधायक अमानतुल्लाह खान का निलंबन वापस कर लिया गया है।


कमेंट करें