राजनीति

'आप' में कलह:अमानतुल्ला को पार्टी से निकालने की मांग,'विश्वास' के साथ 2 दर्जन MLA

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
92
| मई 1 , 2017 , 14:39 IST | नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी में मचे घमासान में अब पार्टी विधायक अलका लांबा भी कूद पड़ी हैं। अलका ने कहा है कि अगर किसी कोई भी बात रखनी है तो उसे पार्टी प्लेटफॉर्म में रखना चाहिए। अमानतुल्ला खान के पास अगर कोई सबूत हैं तो उन्हें पार्टी नेताओं के सामने रखने चाहिए। लेकिन अगर ये बातें हवा में की गई हैं, तो उनपर कार्रवाई बनती है। अलका ने कहा कि मंत्रियों से कई लोग मिलते हैं, इसमें कोई मजाक नहीं है।

Alka lamba

अलका ने कुमार विश्वास का किया समर्थन

अलका ने कुमार विश्वास का समर्थन करते हुए कहा कि,

विश्वास ने जो बात कही है, उसे अरविंद केजरीवाल ने भी स्वीकारा है. उनकी बातों पर काम भी हो रहा है

एक और विधायक ने उठाए सवाल

अलका लांबा के अलावा बुराड़ी से आप विधायक संजीव झा ने भी अमानतुल्ला खान के बयान को हास्यास्पद करार देते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। संजीव झा ने कहा कि पार्टी ने जो आंदोलन शुरू किया है ऐसे बयानों से उस आंदोलन की दिशा खराब हो रही है।

पंजाब के विधायकों ने की कार्रवाई की मांग

पंजाब के कई विधायकों ने अरविंद केजरीवाल को अमानतुल्ला के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की मांग है. लगभग दो दर्जन विधायकों ने यह मांग उठाई है।

Ka 1

एमसीडी चुनाव के बाद पार्टी में मचा घमासान

दिल्ली एमसीडी चुनाव में करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी में हाहाकार सा मचा है। बताया जा रहा है कि कुमार विश्वास और अमानतुल्ला खान की बयानबाजी से पार्टी का शीर्ष नेतृत्व नाराज़ है। शीर्ष नेतृत्व के अनुसार, ये सभी बातें पार्टी फोरम में रखी जानी चाहिए थी, ना कि मीडिया के बीच में। इस विवाद से पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है। इस विवाद को सुलझाने के लिए आप ने अपनी पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक बुलाई है, यह बैठक सोमरात रात 9 बजे होगी।

गौरतलब है कि एमसीडी चुनाव में हार के बाद AAP में कोहराम मचा है। एक तरफ कुमार विश्वास के उठाए सवालों पर केजरीवाल सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा समर्थन करते नजर आए, वहीं दूसरी तरफ जामियानगर से विधायक अमानतुल्ला खान ने विश्वास के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधायक की मानें तो कुमार विश्वास पार्टी में फूट डालने की साजिश में जुटे हैं।

Akhan

अमानतुल्ला खान का विश्वास पर वार

अमानतुल्ला खान ने कहा था कि,

कुमार विश्वास जी आम आदमी पार्टी को हड़पना चाहते हैं और पार्टी को तोड़ना चाहते हैं, वो अपने घर पर विधायकों को बुलाकर कह रहे हैं कि मुझे पार्टी का संयोजक बनवाओ नहीं तो बीजेपी में चलो। बीजेपी हर एक को 30 करोड़ रुपये देने के लिए तैयार है

विश्वास के बयान से कपिल मिश्रा सहमत

अमानतुल्ला के आरोप से पहले केजरीवाल के मंत्री कपिल मिश्रा कुमार विश्वास की तरफदारी करते दिखे। उन्होंने कहा कि पार्टी में आमूल-चूल परिवर्तन होगा, क्योंकि सभी विधायक, मंत्री, कार्यकर्ता ये चाहते हैं। जो बार-बार हार के लिए ज़िम्मेदार रहे हैं उन्हें घर में बैठना चाहिए।

मंत्री ने साफ शब्दों में कहा कि हार की सभी पहलुओं की समीक्षा होगी। साथ ही शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट पर पार्टी में मंथन ज़रूर होना चाहिए।

Kejri 3

 


कमेंट करें