राजनीति

सस्पेंड एमएलए अमानतुल्ला खान को 'आप' ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया 5 समितियों का सदस्य

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
93
| मई 6 , 2017 , 11:32 IST | नई दिल्ली

दिल्ली में शासन कर रही आम आदमी पार्टी ने अपने सस्पेंड किए गए विधायक अमानतुल्ला खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी दी है। आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के आरोप में खान को पार्टी से बुधवार को सस्पेंड किया गया था।

 

दरअसल विधानसभा के सचिव ने 2017-2018 के लिये समितियों के पुनर्गठन के लिये जारी आदेश में ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान को 6 समितियों में स्थान दिया गया है। जिन समितियों का सदस्य अमानतुल्लाह को बनाया गया है उन समितियों को साल 2017-18 के लिए बनाया गया है। अमानतुल्लाह खान अल्पसंख्यकों के कल्याण पर बनी समिति का नेतृत्व कर रहे हैं और विशेषाधिकार समिति, नीतिशास्त्र समिति, प्राइवेट मेंबर्स बिल एंड रिजोल्यूशन समिति, प्रश्न और संदर्भ समिति और याचिकाओं पर बनी समिति का हिस्सा बनाया गया है।

 

बता दें कि अमानतुल्लाह ने सोमवार को कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि विश्वास के बीजेपी-आरएसएस और अजीत डोभाल के इशारे पर काम कर रहे हैं। जिसके बाद कुमार विश्वास पार्टी से नाराज हो गए थे। बाद में केजरीवाल ने उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। और कुमार विश्वास को राजस्थान का पार्टी प्रभारी बनाया गया था।


कमेंट करें